Move to Jagran APP

छिटपुट नोकझोंक व बवाल के बीच रिकॉर्ड तोड़ मतदान

जागरण संवाददाता, वाराणसी : छिटपुट नोकझोंक व बवाल के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चर

By Edited By: Published: Wed, 02 Dec 2015 02:22 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2015 02:22 AM (IST)
छिटपुट नोकझोंक व बवाल के बीच रिकॉर्ड तोड़ मतदान

जागरण संवाददाता, वाराणसी :

loksabha election banner

छिटपुट नोकझोंक व बवाल के बीच

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को रिकॉर्ड तोड़ वोट पड़े। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के मतदान में पिंडरा के साथ ही हरहुआ ब्लाक के मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा। सुबह सात बजे से ही दोनों ब्लाकों के 662 पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लग गईं। मतदान करने में महिलाओं का जज्बा भी पुरुषों से कम नहीं दिखा। हरहुआ ब्लाक के गोसाईपुर पोलिंग बूथ पर मतपत्र फाड़ने के आरोप में मनोज मिश्र नामक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं बूथों के बाहर एकत्रित लोगों की भीड़ खदेड़ने हेतु पुलिस को हवा में लाठियां भी भांजनी पड़ी। सायं साढ़े चार बजे तक 70.40 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पिंडरा में 68.12 फीसद तो हरहुआ में 72.68 फीसद मत डाले गए।

मतदान में पिंडरा व हरहुआ आगे

प्रथम चरण में सेवापुरी, बड़ागांव ब्लाक में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए पड़े कुल 69 फीसद मत पड़े थे। दूसरे चरण में पिंडरा व हरहुआ ब्लाक ने 70.40 फीसद मतदान करके बाजी मार ली है। इसने क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्य के चार चरणों के पड़े मतदान प्रतिशत को भी पीछे छोड़ दिया।

बोलबाला फर्जी मत का, भेजा जेल

हरहुआ व पिंडरा ब्लाक के दूसरे चरण में भी फर्जी मतदान का ही बोलबाला रहा। हरहुआ में जहां सुरक्षा व्यवस्था लचर रही वहीं पर बैरियर के समीप खड़ी पुलिस मूकदर्शक बनी रही। हरहुआ ब्लाक के जमुनीपुर बूथ पर फर्जी मतदान करने के आरोप में दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने इसकी वीडियोग्राफी कराई। कोईराजपुर पोलिंग बूथ पर फर्जी मत देने के आरोप में एक युवक को हिरासत में ले लिया गया। दूसरी तरफ कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, आईजी अमरेंद्र कुमार सेंगर, डीआइजी एसके भगत, डीएम राजमणि यादव, एसएसपी आकाश कुलहरि ने कई बूथों का निरीक्षण किया, सख्त हिदायतें दी।

बवाल, झड़प का सबब फर्जी मतदान

हरहुआ ब्लाक के बड़ालालपुर, वाजिदपुर में भीड़ के मद्देनजर पुलिस की अतिरिक्त टीम लगाई गई। तेवर में एक प्रत्याशी की पत्नी को फर्जी मतदान के आरोप में रोक दिया गया। इसे लेकर बूथ के बाहर बवाल हाथापाई हुई। गोकुलपुर में पुलिस ग्रामीणों में नोकझोंक हुई। सीओ पिंडरा पहुंचे तो मामला शांत हुआ। बेलवरिया, रमदत्तपुर, सोएपुर, रसूलपुर, तेवर, मुर्दहां, राजापुर, दासेपुर, दनियालपुर पोलिंग बूथ पर सिर्फ एक-एक कर्मचारी के भरोसे मतदान हुआ। गजोखर में फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, नदोय में फर्जी राशनकार्ड के नाम पर मत देने पर बवाल हुआ। करेमुआ, कटौना में दो पक्ष आमने-सामने आ गए, पुलिस ने लाठियां पटकर उन्हें खदेड़ा। जगदीशपुर गांव में भी फर्जी मतदान को ही लेकर लोगों ने जमकर बवाल काटा। पिंडरा व सिंधोरा में भी इसे लेकर किचकिच रही। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें समझाकर शांति किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.