Move to Jagran APP

सड़कों पर भरा पानी, आवागमन में परेशानी

वाराणसी : बसनी बाजार व तिराहे पर पिछले दिनों हुई बारिश का असर अब भी दिख रहा। पूरा बाजार एक तालाब के

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 01:33 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 01:33 AM (IST)
सड़कों पर भरा पानी, आवागमन में परेशानी

वाराणसी : बसनी बाजार व तिराहे पर पिछले दिनों हुई बारिश का असर अब भी दिख रहा। पूरा बाजार एक तालाब के रूप में नजर आ रहा है। जलजमाव के चलते लोगों का चलना मुहाल हो गया है। सड़क पर एक फीट तक पानी एकत्र होने के चलते आसपास के दुकानदारों की दुकानदारी नहीं चल पा रही है। लोगों का पैदल चलना हुआ मुश्किल सबसे भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल जाने वाले छोटे बडे बच्चों को सड़क पर पानी रुकने के कारण दिक्कत हो रही है।

loksabha election banner

बाबतपुर भदोही फोरलेन सड़क निर्माण के दौरान बसनी तिराहे व बाजार में बिना जल निकासी की व्यवस्था किए बिना ही सड़क बनाने वाली संस्था के द्वारा पुरानी सड़क के अपेक्षा नई सड़क को दो से तीन फीट ऊंचा बनवा दिया गया। इसके चलते सड़क के किनारे रहने वालों की दुकान व मकान सड़क से दो फीट नीचे हो जाने के चलते मानसून की पहली व हल्की बारिश होते ही जल निकासी का साधन न होने के चलते बसनी बाजार व तिराहे के लोगो के मकान के सामने एक फीट तक पानी रुका हुआ है। वहीं बसनी जमालापुर मार्ग पर 200 मीटर दूर तक पानी भरा होने के चलते सड़क के किनारे के लगभग सैकड़ो दुकानदारो की दुकाने तीन दिन से खुला होने के बाद भी बंद पड़ा है। कारण यह कि कौन ग्राहक पानी में जाकर सामान खरीदेगा। रुके पानी में स्कूल साईकिल से जाने वाले बच्चों के गिरने से यूनिफार्म खराब हो जा रहा है। वहीं दो पहिया चालक पानी में गाड़ी तेज गति से ले जा रहें है कि कही पानी में गाड़ी बंद ना हो जाए। इसके चलते पैदल चलने वालो के कपड़े पर गंदा पानी का छींटा आ जाने पर राहगीरों व बाइक चालको के बीच मारपीट तक हो जा रही है वहीं बाजार के लोगो का कहना है कि यदि पहली बारिश का यह हाल है तो आगे क्या होगा। यदि समय रहते जिला प्रशासन हम बाजारवासियों को इस जल निकासी की जटिल समस्या से निजात नही दिलाएंगे तो हम लोगों के सामने दुकानदारी तो चौपट हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि जिला प्रशासन ने बरसात से पहले जल निकासी की व्यवस्था नहीं की तो हम लोग बाबतपुर भदोही मार्ग पर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। वहीं बसनी के पूर्व प्रधान अमरनाथ गुप्ता व रेखा पटेल सहित क्षेत्र व बाजर के संतोष जायसवाल संजय मोदनवाल रमाशकर पाठक मुन्ना पटेल नुरुल हसन राकेश जायसवाल सहित व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश पटेल सहित सैकड़ो ग्रामीणों व व्यापारियों ने जिलाधिकारी एस डी एम पिण्डरा सहित क्षेत्रीय विधायक अजय राय से बरसात से पूर्व जल निकासी बनवाने की माग व्यापारी हित में किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.