Move to Jagran APP

शापुरी मॉल में वीआईपी वाहनों की पार्किंग सुनिश्चित

वाराणसी : महापौर रामगोपाल मोहले ने जनसहभागिता के साथ नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार के प्रयास की

By Edited By: Published: Thu, 04 Jun 2015 12:51 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2015 12:51 AM (IST)
शापुरी मॉल में वीआईपी वाहनों की पार्किंग सुनिश्चित

वाराणसी : महापौर रामगोपाल मोहले ने जनसहभागिता के साथ नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार के प्रयास की दिशा में बुधवार को बड़ा कदम बढ़ाया। शापुरी मॉल के पार्किंग में आधा दर्जन वीआईपी वाहनों को खड़ा करने के लिए अधिष्ठाता दीपक शापुरी व आलोक शापुरी से वार्ता की जो सार्थक निकली। अधिष्ठाता द्वय ने महापौर के माध्यम से आमजन के प्रस्ताव पर सहमति प्रदान कर दी।

loksabha election banner

इस फैसले से बांसफाटक के मोड़ पर वीआईपी वाहनों के खड़े होने से लगने वाले जाम से बहुत हद तक निजात मिल जाएगी। बताते हैं कि नगर विकास में जनसहभागिता की बैठक में व्यापारियों ने यह सुझाव महापौर के समक्ष रखा था। इस बाबत महापौर ने एसएसपी जोगेंद्र कुमार संग हुई बैठक में चर्चा की थी। सभी ने सहमति जताई। एसएसपी ने भरोसा दिया कि यदि शापुरी मॅाल में वाहन खड़ा करने की व्यवस्था हो जाती है तो सभी वीआईपी वाहन वहीं खड़े होंगे। इस बाबत व्यापारियों ने दो कदम और आगे बढ़ते हुए भरोसा दिया है कि यदि शापुरी मॅाल के पार्किंग का खर्च जिला प्रशासन नहीं उठाता है तो उसे व्यापारी मिलकर अदा करेंगे। महापौर ने कहा कि नगर की ट्रैफिक व्यवस्था की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए गए हैं। इसमें मैदागिन स्थित गोलघर स्थित वाहन स्टैंड का ठेका रद कर दिया गया है। मैदागिन के एक रास्ते पर लगा बैरियर भी हटा दिया गया है। वहीं टाउनहाल में पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए विधिक राय ली जा रही है। इसके लिए नगर निगम के विधिक सलाहकार नीलकंठ तिवारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। महापौर ने कड़े शब्दों में कहा कि बनारस की जनता के लिए उनका प्रयास जारी रहेगा। कड़े कदम उठाने में भी परहेज नहीं होगा।

..

बाइक से दर्शन करने गए महापौर

जनता के प्रति जिम्मेदारियों को समझते हुए महापौर रामगोपाल मोहले बुधवार की शाम बाइक से बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन करने गए थे। बताया कि दिन में देर हो गई। शाम को संबंधित इलाके में जाम की समस्या रहती है। इससे मेरी वीआईपी गाड़ी से लोगों की परेशानी और बढ़ जाती है। इसे देखते हुए महापौर ने पूर्व में ही घोषणा की थी कि वह सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक व शाम चार से रात आठ बजे तक दर्शन करने बाइक या पैदल जाएंगे। अपने वादे को निभाते हुए उन्होंने बाइक से दर्शन के लिए मंदिर जाना बेहतर समझा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.