Move to Jagran APP

छह माह में ही सड़कें हो गई ध्वस्त

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 12:01 AM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 12:01 AM (IST)
छह माह में ही सड़कें हो गई ध्वस्त

वाराणसी : एक तरफ बनारस को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायदें और दूसरी तरफ सारे उत्साह पर पानी फेरती यहां की सड़कों की शक्ल। हाल यह है कि दशहरा, दुर्गा पूजा, नवरात्र, बकरीद आदि प्रमुख त्योहार सिर पर है और नगर सड़कें बेहाल हैं। आश्चर्य है कि अधिकतर सड़कें छह माह पूर्व बनी थीं लेकिन वर्तमान में वह पैदल चलने लायक भी नहीं बचीं। सीसी रोड भी एक वर्ष तक नहीं चला और बड़े-बड़े गढ्डों में तब्दील।

loksabha election banner

लहरतारा रेलवे पुल के पास की सड़क इसकी बानगी मात्र है। पुल के दोनों छोर पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिसमें बारिश का पानी जमा रहता है। बाइक सवार अक्सर गिरकर चोटिल होते हैं। कमोबेश यही हाल महमूरगंज, सिगरा रोड का भी है।

पॉश इलाके में सड़क खराब

छह माह नहीं बीते की आकाशवाणी के पास व सिगरा स्टेडियम में पास की सड़कें ध्वस्त हो गई। अंधरापुल चौराहे के नीचे की सड़क छह माह में चार बार बनी लेकिन वर्तमान में हालात नारकीय हैं। बताते हैं कि वहां पानी जमा होता है जबकि इसके स्थाई इलाज के लिए नगर निगम ने हजारों रुपये खर्च कर नाला बनाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

एक दर्जन स्थान पर धंसी रोड

सड़क के मामले में वरुणापार इलाका ज्यादा प्रभावित है। अधिकतर सड़कें छह माह पूर्व बनी थीं लेकिन वर्तमान में वह ध्वस्त हैं। वीडीए कार्यालय, सेंट्रल जेल रोड, मकबूल आलम रोड, हुकुलगंज, शिवपुर, टकटकपुर, मीरापुर बसहीं रोड आदि सड़कें छह माह पूर्व बनी थीं लेकिन वह खराब हो गई हैं। टकटकपुर रोड तो बारिश के दौरान पांच सौ मीटर की दूरी में एक दर्जन स्थानों पर धंस गई है। बड़ी-बड़ी गिट्टी डालकर उसे पाटा जा रहा है।

सिर्फ पैच वर्क से चलाएंगे काम

त्योहारों के मद्देजनर नगर निगम ने विभागीय सड़क को गड्डा मुक्त कराने को कहा जरूर है लेकिन वह भी पैच वर्क कराएंगे। नये सिरे से सड़क निर्माण की बाबत अपर नगर आयुक्त बीके द्विवेदी ने स्पष्ट इंकार किया है। वहीं वीडीए अपनी सड़कों को लेकर गंभीर नहीं है। अभी सड़कों की जांच कराने की बात कही जा रही है। वीडीए उपाध्यक्ष सर्वज्ञराम मिश्र का कहना है कि सीसी रोड ध्वस्त होने की शिकायत मिल रही है। जांच कराई जाएगी। यदि साल भर में रोड खराब हो गई है तो संबंधित ठेकेदार उसे बनवाने का काम करेगा। वहीं लोक निर्माण विभाग बौद्ध कान्क्लेव को ध्यान में रख कर सड़क निर्माण कराएगा। हालांकि इसमें अभी देर लग सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.