Move to Jagran APP

उन्नाव में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया 60 लाख रुपया

स्टैटिक टीम के साथ नवाबगंज टोल प्लाजा के पास ट्रैवलर वैन से 60 लाख की नकदी बरामद की गई है। वाहन में चालक के अलावा तीन लोग पुलिस को मिले है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 10 Feb 2017 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2017 09:52 AM (IST)
उन्नाव में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया 60 लाख रुपया
उन्नाव में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया 60 लाख रुपया

उन्नाव (जेएनएन)। आज रात अजगैन और सोहरामऊ में स्टैटिक टीम के साथ नवाबगंज टोल प्लाजा के पास ट्रैवलर वैन से 60 लाख की नकदी बरामद की गई है। वाहन में चालक के अलावा तीन लोग पुलिस को मिले है। जिन्होंने यह रुपया बैंक अाफ इंडिया के अलग-अलग एटीएम में डालने के लिए ले जाने की बात कही है। रुपये से संबंधित कागजात न दिखाने पर चालक और उनके साथियों समेत कैश वैन को थाने ले जाया गया है। चालक और उसके साथियों से पूछताछ की जा रही है। सीओ ने बताया कि आयकर अधिकारियों को जानकारी दे गई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2017 : भाजपा ही खत्म कर सकती है उत्तर प्रदेश से अराजकताः कलराज मिश्र

सीओ हसनगंज स्वतंत्र कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के तहत अजगैन और सोहरामऊ एसओ ने स्टैटिक टीम की मदद से देर रात एक ट्रैवलर वैन रोकी। तलाशी लेने पर उसमें भारी मात्रा में 500, 2000 के नोट पाए गए। चालक सौरभा निवासी मालीपुर से अंबेडकरनगर से पूछताछ की गई तो पहले उसने बताया कि लखनऊ के चेस्ट से रुपये निकालकर हजरतगंज की बैंक आफ इंडिया के सभी एटीएम में डालने ले जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- चुनाव 2017: अपना दल अनुप्रिया गुट ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला

पुलिस ने पूछा तो लखनऊ जाना जाना था तो उन्नाव क्या कर रहे हो तो वह अपनी बात पर फंसते नजर आए और खुद को कानपुर से लखनऊ जाना बताया। रुपये से संबंधित कागजात न दिखा पाने के चलते आयकर अधिकारियों को सूचना दी गई। आयकर अधिकारियों की मौजूदगी में रुपये की तलाशी ली गई तो 60 लाख की रकम मिली। आयकर टीम के अधिकारी रुपयाेें की जांच कर रहे है। सीओ ने बताया कि रुपये से संबंधित कागजात दिखाने पर अवमुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- चुनाव 2017: राजबब्बर ने कहा यूपी राज करेगी गठबंधन की सरकार

व्यापारी की कार से 6.25 लाख बरामद

फर्रुखाबाद। छिबरामऊ-फतेहगढ़ मार्ग पर काली नदी के पुल पर सचल दल ने वाहनों की जांच के दौरान व्यापारी की कार से 6.25 लाख रुपये बरामद किए। खास बात यह है कि बरामद किए गए रुपयों में एक हजार के 11 और 500 के दो पुराने नोट भी हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों की जांच के बाद बरामद रुपयों में 6.13 लाख रुपये सीज कर थाने की सुपुर्दगी में दे दिए गए। पुराने नोटों पर फैसला विधिक राय के बाद होगा।

सचल दल प्रभारी रंजन चौरसिया काली नदी के पुल पर जांच अभियान चला रहे थे। इसी दौरान एक कार में छह लाख 25 हजार रुपये मिले। पूछताछ में कार में सवार व्यक्ति ने अपना नाम सुरेश कुमार निवासी मुगेरा, पलवल, हरियाणा बताया। उसने पुलिस को बताया कि उसकी मां भगवती राइस मिल है। इसके लिए धान की खरीददारी के चक्कर में कन्नौज गया था। चालक अवधेश कुमार निवासी आदर्श कॉलोनी, पलवल ने भी इसकी तस्दीक की। मामला एसओ ललितेश त्रिपाठी के पास पहुंचा तो उन्होंने सबको थाने बुला लिया और आयकर विभाग की टीम को सूचित किया। आयकर अधिकारी संजय जैन और विजय शंकर मिश्रा ने व्यापारी से बातचीत की। बताया जाता है कि कोई जानकारी न दे पाने पर रुपये सीज कर दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.