Move to Jagran APP

सीएसओ की जांच के बाद ट्रैक सुधारना शुरू

उन्नाव: पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी (सीएसओ) की दो दिवसीय पड़ताल के बाद जर्जर पटरियों को

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 01:01 AM (IST)
सीएसओ की जांच के बाद ट्रैक सुधारना शुरू
सीएसओ की जांच के बाद ट्रैक सुधारना शुरू

उन्नाव: पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी (सीएसओ) की दो दिवसीय पड़ताल के बाद जर्जर पटरियों को सुधारने का काम शुरू हुआ है। सोनिक, उन्नाव, मगरवारा, गंगाघाट, अजगैन में नए स्लीपर को सुरक्षित स्थान पर रखने का काम गुरुवार को किया गया।

loksabha election banner

सीएसओ एनके अम्बिकेश ने मंगलवार और बुधवार उन्नाव-गंगाघाट सहित सोनिक रेल सेक्शन के बीच ट्रैक को जांचा। यहां उन्हें अप और डाउन ट्रैक में कुछ भी अच्छा नहीं मिला। खामियां देख उन्होंने रेल पथ विभाग के अधिकारियों और सेक्शन इंजीनियर को निशाने पर लिया। ट्रेनों के पहियों पर काशन लगाते हुए उन्होंने कहा कि मरम्मत कार्य में अनदेखी भारी पड़ सकती है। उनके लखनऊ लौटने के बाद सेक्शन अधिकारियों ने मिले आदेश के बाद पटरियों के बदलाव का कार्य तेज किया। गुरुवार को सोनिक, उन्नाव सहित विभिन्न रेल सेक्शन में नए स्लीपर पहुंचाए गए। यहां पर पटरियों से पुराने स्लीपर हटा इन्हें बिछाया जाएगा। रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि जहां जो खामी है, उसे दूर किए जाने के आदेश हुए हैं। समय रहते ही कार्यों को पूरा किए जाने का लक्ष्य है। इसे देखते हुए जमीनी स्तर पर कार्यवाही शुरू करा दी गई है। इधर, ट्रैक पर जहां-जहां हरी घास उगी हैं, उसे भी हटाया जा रहा है। साथ ही ट्रैक को बारिश से बचाने के लिए किनारों पर नालियां बनाई जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.