Move to Jagran APP

आग से 11 घरों की गृहस्थी राख

संवाद सूत्र, गंजमुरादाबाद : बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चीतेपुर में गुरुवार को अचानक आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Mar 2017 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2017 09:54 PM (IST)
आग से 11 घरों की गृहस्थी राख
आग से 11 घरों की गृहस्थी राख

संवाद सूत्र, गंजमुरादाबाद : बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चीतेपुर में गुरुवार को अचानक आग लग गई। हवा के झोकों के साथ प्रचंड हुई आग की लपटों ने एक-एक कर 11 घरों को अपने आगोश में ले लिया। इससे लाखों की गृहस्थी, अनाज, कपड़ा बर्तन आदि जलकर राख हो गया। आग की लपटों में फंसकर एक भैस जलकर मर गई। जबकि एक बैल गंभीर रूप से झुलस गया। आग की लपटों में डेढ़ लाख की नगदी भी जली है। अग्नि पीड़ित परिवारों के पास शरीर पर पहने कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा है। तहसीलदार ने गांव पहुंच लेखपालों से नुकसान का आंकलन करा उन्होंने पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

गुरुवार की शाम लगभग चार बजे गांव निवासी कन्हई के बंगले से अचानक आग की लपट उठने लगी। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक आग ने पड़ोसी धनपत के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही पलों में हवा के झोंकों के साथ आग की लपटों में एक के बाद एक 11 घर फंस गए। आग की ऊंची लपटों को देख जो जहां था वैसे ही दौड़ पड़ा। ग्रामीण बाल्टियों से आग पर पानी की बौछार कर उसे बुझाने में जुट गए। किन्तु आग इतना भीषण रूप ले चुकी थी कि पानी का उसपर कोई असर नही पड़ रहा था। समूचे गांव में अफरा तफरी मच गई। घरों में जो जैसे था वह वैसे ही जान बचाकर बाहर आ गया। गृहस्थी बचाने के लिए जो प्रयास किए वह भी विफल रहे। फिर भी गांव के कुछ जांबाजों ने कई घरों में घुसकर कई पीडितों की कुछ गृहस्थी जलने से बचा ली। दमकल व ग्रामीणों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया।

आग की लपटों में फंसकर कन्हई की एक भैंस जलकर मर गई। एक बैल के झुलस गया इसके अलावा बीस कुंतल आलू अनाज व गृहस्थी, धनपत की गृहस्थी व अनाज, परसादी की गृहस्थी सहित 40 हजार की नगदी, होरीलाल की 21 हजार की नगदी सहित इंजन व गृहस्थी, शिवमंगल की 19 हजार की नगदी अनाज व हजारों की गृहस्थी, पुत्तीलाल की हजारो की गृहस्थी व अनाज, जंगबहादुर की 20 हजार की नगदी सरसों गृहस्थी और अनाज, रामस्वरूप की 30 हजार की नगदी सहित हजारो गृहस्थी व अनाज, रामप्रसाद की हजारों की गृहस्थी तथा गनेशी की हजारों की गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। बांगरमऊ तहसीलदार लालधर यादव ने पीड़ितों को ढांढ़स बंधाते हुए उन्हें शासन से अधिक से अधिक सहायता दिलाने का वायदा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.