Move to Jagran APP

टूटा गेटबूम, चार दिनों से बंद पड़ी रेलवे क्रा¨सग

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पुराने गंगापुल के निकट स्थित रेलवे क्रा¨सग का गेट बूम राहगीरों के लिए अब ब

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 10:39 PM (IST)
टूटा गेटबूम, चार दिनों से बंद पड़ी रेलवे क्रा¨सग

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पुराने गंगापुल के निकट स्थित रेलवे क्रा¨सग का गेट बूम राहगीरों के लिए अब बड़ी मुसीबत बन गया है। आए दिन किसी भी वाहन की जरा सी टक्कर लगने से यह खराब हो जाता है। जिसे ठीक करने के लिए लखनऊ से चलकर एसएनटी विभाग के कर्मचारियों को आना पड़ता है। वह लोग गेट बूम को ठीक करके लखनऊ तक पहुंच भी नहीं पाते हैं कि फिर से किसी न किसी वाहन की टक्कर लगने से यह टूट कर खराब हो जाता है। महीने में आठ से दस बार खराब होना इसकी नियति सी बन गई है। चार दिनों पहले किसी वाहन की टक्कर लगने से गेटबूम खराब हो गया था। जो अभी तक ठीक नहीं हो सका है। वहां पर आस पास रहने वाले लोगों ने बताया कि जब कभी कोई शव वाहन आता है तो रेलवे के कर्मचारी कोई न कोई जतन करके हाथों से किसी तरह गेट खोल कर शव वाहन को तो निकाल देते हैं। इसके बाद फिर से गेट बंद करके वापस लौट जाते हैं। जिससे रेलवे क्रा¨सग बराबर बंद रहती है।

loksabha election banner

इस रास्ते से आवागमन करने वाले राहगीरों का कहना है कि पहले जब तक इस क्रा¨सग को मैनुअल तरीके से आपरेट किया जाता रहा तब तक इसमें कभी कोई खराबी नहीं आई लेकिन जब से इसे आटोमेटिक सिस्टम से कर दिया गया आए दिन यह खराब ही बनी रहती है। इन राहगीरों का कहना है कि जब उन लोगों को क्रा¨सग खुली मिल जाती है तो वह लोग बड़ी राहत महसूस करते हैं। लेकिन जब यह बंद मिलती है तो उन्हें कम से कम एक किमी. का चक्कर काट कर आवागमन करना पड़ता है। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि इधर गेटबूम ठीक होता है उधर कोई न कोई वाहन जल्दी निकलने के चक्कर में इसमें टक्कर मार देता है जिससे यह तुरंत खराब हो जाता है। उन्होंने बताया कि गेट बूम के खराब होने की सूचना एसएनटी विभाग को दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.