Move to Jagran APP

बड़ी बहन से नफरत में दो घर हुए बर्बाद

औरास, संवाद सूत्र : शादीशुदा युवती को पहले भगा ले जाने फिर उसकी हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 07:44 PM (IST)
बड़ी बहन से नफरत में दो घर हुए बर्बाद

औरास, संवाद सूत्र : शादीशुदा युवती को पहले भगा ले जाने फिर उसकी हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि युवती अपनी बड़ी बहन से इतनी नफरत करती थी कि उसने साथ भागने पर उसे मजबूर कर दिया। पत्नी व बच्चों का मोह उसे दोबारा गांव खींच लाया तो युवती ने खुदकशी की धमकी देकर उसे खूब छकाया और हाथापाई भी की। अपमान व उसकी हरकतों से आजिज होकर गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी को पुलिस गिरफ्त में देख उसकी पत्नी फूट-फूटकर रोई। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला दबाकर हत्या की बात प्रकाश में आई है। दुष्कर्म की संभावना पर स्लाइड भी बनाई गई है।

loksabha election banner

औरास थाना क्षेत्र के श्यामपुर गांव निवासी रजनू करीब पांच पहले अपनी शादीशुदा साली नेहा को साथ लेकर दिल्ली चला गया था। सोमवार भोर पहर उसने अपनी पत्नी शांति को फोन कर नेहा के खुदकशी करने की बात कह शव पड़ोसी गांव मनऊखेड़ा निवासी रजेपाल के खेत में पड़ा होना बताया था। मौके पर पहुंचे परिजनों को नेहा के गले व शरीर में चोट के निशान मिले। मृतका के पिता कन्हैयालाल ने गला दबाकर हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए दामाद रजनू के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी की तलाश में लगी पुलिस ने उसे टियर बंबी के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही नेहा उस पर डोरे डालने लगी थी। वह अक्सर घर से साथ भाग चलने का दबाव बनाती थी। कई साल तक वह उसको नजरअंदाज करता रहा। 19 अप्रैल को शादी के बाद नेहा अपनी ससुराल चली गई। गौना में घर आई तो फोन कर घर के बाहर मिलने की बात कही। आरोपी रजनू ने बताया कि जब उसने मना किया तो उसने खुदकशी की धमकी दी। उसकी इस धमकी से वह डर गया और उससे मिलने पहुंच गया।

नेहा शादी के जेवरात लेकर घर के बाहर निकली और साथ भाग चलने का दबाव बनाया। जिस पर वह नेहा को साथ लेकर दिल्ली चला गया और प्राईवेट फैक्ट्री में नौकरी करने लगा। रजनू ने बताया कि वह पत्नी और बच्चों की याद में अधिक दिन तक खुद को रोक न सका और 25 सितंबर को उसे साथ लेकर गांव आ गया। मियागंज कस्बे में रजनू ने अपनी सास सुषमा और पत्नी शांति को मियागंज में मिलने के लिए बुलाया। दोनों उससे मिलने पहुंची तो वह बेटी सगुन व वैष्णवी को देखकर उनकी ओर ¨खचा चला गया। नेहा को यह बर्दाश्त न हुआ और उसने झगड़ना शुरू कर दिया। घर पहुंचने पर उसने जमकर उत्पात मचाया उससे हाथपाई की और खुदकशी की बात कह खेत की ओर निकल गई। कुछ देर बाद रजनू भी पीछे पहुंचा और नेहा को तलाश करने लगा। काफी देर तक नेहा के न मिलने पर वह झल्ला गया और उसे मक्का के बीच छिपा देख पहले जमकर पीटा फिर गला दबाकर हत्या कर दी। सीओ रामअर्ज ने बताया कि आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

ससुर की कारोबारी रंजिश में की थी पड़ोसी की हत्या : कोतवाली पुलिस के अनुसार रजनू के ससुर कन्हैयालाल साइकिल की दुकान किए था। कन्हैया का पड़ोसी गौरीशंकर भी साइकिल की दुकान चलाता था। व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा के चलते गौरीशंकर अक्सर कन्हैया से गाली-गलौज करता था। ससुर का अपमान सहन न कर सके रजनू ने गौरीशंकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद वह ससुरालियों का और चहेता हो गया। हालांकि गांव के लोगों में गौरी की हत्या को लेकर कुछ और ही चर्चाएं हैं।

खुद जान से गई, बहन का जीवन बर्बाद कर गई : घटना से आहत नेहा के परिजनों को अब बड़ी बेटी शांति का दर्द सता रहा है। नादानी ने नेहा ने खुद की जान तो गवाई ही बड़ी बहन का जीवन भी बर्बाद कर दिया। शांति दोहरे गम में है। पति के जेल जाने के बाद अब उसे बच्चों के भविष्य की फिकर सता रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.