Move to Jagran APP

ओवरलोड वाहन घाव पर छिड़कते नमक

कानपुर/उन्नाव, जागरण न्यूज नेटवर्क : रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज नहीं होने का दर्द और ऊपर से बीच में

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 11:57 PM (IST)
ओवरलोड वाहन घाव पर छिड़कते नमक

कानपुर/उन्नाव, जागरण न्यूज नेटवर्क : रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज नहीं होने का दर्द और ऊपर से बीच में फंसे ओवरलोड बड़े बड़े ट्रक आने जाने वालों के घावों पर नमक छिड़क रहे हैं।

loksabha election banner

अब देखिए, शाम करीब पांच बजे का वक्त, ट्रेन गुजरने के बाद खुली सरैया क्रा¨सग से ट्रैफिक निकलना शुरू ही हुआ था कि ट्रांस गंगा सिटी की ओर जा रहा गिट्टी का ओवरलोड ट्रक अप ट्रैक को पार करते ही गड्ढों में अटकने लगा तो चालक ने रफ्तार दी। हिचकोले खाते हुए वह आगे बढ़ गया। पीछे से पी पों के बीच गेट बंद होने लगा। ट्रक तो निकल गया पर पीछे कारों का लंबा काफिला छोड़ गया। अब कार वाले ट्रक चालक को कोसते हुए इंतजार करने लगे।

गंगा बैराज से मरहला चौराहे तक दो लेन सड़क तो बन गई पर सम्पर्क मार्ग की क्रा¨सग के बीच का हिस्सा उसी मानक का है यानि अधिकतम दस टन भार की क्षमता वाला। इसमें पांच से छह गुना अधिक भार वाले ट्रक निकलने से क्रा¨सग के दोनों गेटबूम के बीच की सड़क तबाह है। यही गड्ढे जाम का भी सबब बनते जब भारी वाहन इनसे गुजरता। क्रा¨सग खुलते ही बड़े वाहनों के चलते ट्रैफिक उलझ जाता है, क्योंकि तब सामने से आने वाले वाहनों के लिए जगह ही नहीं बचती। नतीजा जाम लंबा ¨खचने में देर नहीं लगती। उसी दौरान अगली ट्रेन आ गई तो कोढ़ में खाज होना तय है। ऐसी सूरत में घंटों फंसना तय है। अभी एक सप्ताह पूर्व ही गड्ढों के कारण ओवरलोड डंपर का एक्सल टूटने से घंटों जाम लगा। गेट बंद न हो पाने से कई ट्रेनें फंसी रहीं।

इलाज जो हो सकता

- जब तक ओवरब्रिज नहीं बन रहा तब तक क्रा¨सग के दोनों गेटबूम के ठीक पहले और रेलवे ट्रैक के बीच का हिस्सा भी बाकी सड़क की तरह चौड़ा हो।

- क्रा¨सग से ठीक पहले मोड़ पर बना बेढ़ंगा स्पीड ब्रेकर हटाकर वहां भी सड़क चौड़ी हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.