Move to Jagran APP

लूट में नाकाम रहने पर युवक की गोली मारकर हत्या

पुरवा, (उन्नाव) संवाद सहयोगी: पुरवा-बिहार मार्ग पर बेवल मंसाखेड़ा के निकट नरायन पुल के पास दो बाइक सव

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 10:35 PM (IST)
लूट में नाकाम रहने पर युवक की गोली मारकर हत्या

पुरवा, (उन्नाव) संवाद सहयोगी: पुरवा-बिहार मार्ग पर बेवल मंसाखेड़ा के निकट नरायन पुल के पास दो बाइक सवार लुटेरों ने ससुराल से पत्नी के साथ लौट रहे युवक को रोक लिया। असलहों के दम पर बदमाशों द्वारा पत्नी के गहने उतारता देख युवक उनसे भिड़ गया। गहने लूट न पाने की खीच में बदमाशों ने युवक को गोली मार दी। गोली की आवाज पर हल्ला होने पर बदमाश भाग निकले। इस बीच पत्नी ने फोन पर परिजनों को घटना की जानकारी दे दी। कुछ ही देर में पहुंचे परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे जहां से उसे ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया गया। परिजन उसे लेकर ट्रामा सेंटर जा रहे थे तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

पुरवा के शीतलगंज निवासी विनय गुप्ता (32) पुत्र रामस्वरूप पत्नी सरिता के साथ देरशाम अपनी ससुराल ग्राम रावतपुर, थाना बिहार से घर लौट रहा था। अभी वह पुरवा बिहार मार्ग पर बेवल मंसाखेड़ा के निकट नरायन पुल के करीब ही पहुंचा था कि सामने से आए दो बाइक सवार लुटेरों ने उसकी बाइक को रोक लिया और तमंचा दिखाकर वह सरिता के जेवर उतारने लगे। ये देख कर विनय लुटेरों से भिड़ गया। युवक को भारी पड़ता देख खीझ में एक बदमाश ने बायीं कोख में तमंचा सटाकर गोली मार दी। गोली लगते ही वह सड़क पर गिर गया। घटना को अंजाम देकर लुटेरे पुरवा की ओर भाग निकले। युवक की पत्नी ने मदद के लिए शोर मचाया और मोबाइल पर परिजनों को सूचना दी। सूचना पर परिजन अन्य लोगों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बोलेरो से युवक को लेकर सीएचसी गए, जहां उसकी हालत गंभीर देखकर डाक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया। परिवार के लोग विनय को ट्रामा सेंटर लेकर जा रहे थे तभी उसकी रास्ते में मौत हो गई।

डॉक्टर पर फूटा भीड़ का गुस्सा

युवक के रिफर होने के बाद लोगों का गुस्सा सीएचसी के डाक्टर आदर्श सचान पर फूट पड़ा। लोगों ने डाक्टर पर घायल का प्राथमिक उपचार तक न करने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। अस्पताल में एक भी बेड खाली न होने पर युवक को जमीन पर लिटाये जाने से वह और भी आग बबूला थे। लोगों की डाक्टर से तीखी बहस भी हुई पर पुलिस की मौजूदगी के कारण बात बिगड़ी नहीं।

खुली चे¨कग की पोल

पुरवा बिहार मार्ग पर सरेशाम लूटपाट में असफल रहने पर युवक की गोली मारकर कर हत्या करने के मामले में पुलिस की वाहन चे¨कग की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। सुनसान सड़को पर पुलिस की वाहन चे¨कग कैसे होती है यह इस वीभत्स घटना को देखने के बाद अंदाज लगाया जा सकता है।

लुटेरों को पकड़ने में पुलिस फेल पुरवा बिहार मार्ग पर पहले भी लुटेरो ने दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया है। बीते पांच वर्षो में लुटेरो ने रात हो या दिन राहगीरों को निशाना बनाया है। इस पर पुलिस द्वारा आज तक लगाम कसने की कवायद को सफलता हासिल नही हो सकी है।

पिछली घटना का नहीं हुआ खुलासा

एक माह पूर्व पुरवा अचलगंज मार्ग पर लुटेरो ने पुरवा के कपड़ा व्यापारी नवीन गुप्ता से तमंचे के बल पर डेढ़ लाख रुपये लूट लिए थे। उस घटना का आज तक खुलासा नहीं हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.