Move to Jagran APP

मृतकों के नाम जारी कर दी मुआवजे की चेक

पुरवा, संवाद सहयोगी: सूखा राहत के नाम पर किसानों को दी जा रही धनराशि में तहसील प्रशासन जिंदा ही नहीं

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 06:07 PM (IST)
मृतकों के नाम जारी कर  दी मुआवजे की चेक

पुरवा, संवाद सहयोगी: सूखा राहत के नाम पर किसानों को दी जा रही धनराशि में तहसील प्रशासन जिंदा ही नहीं स्वर्ग सिधार चुके किसानों पर भी मेहरबान हो गया है। इसके चलते ग्राम मुबारकपुर की दिवंगत महिला किसान के नाम पर 1800 रुपये की चेक जारी कर दी है। ऐसे में उसके पुत्र को तहसीलदार के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। वहीं दर्जनों अन्य किसानों को दी गई चेक में भारी त्रुटियों से अभी भी जूझना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बांटी गई चेक में भारी गड़बड़ी के कारण अन्नदाता परेशान है। कहीं नाम गलत तो कहीं वल्दियत गलत। हद तो तब हो गई जब स्वर्ग सिधार चुकी महिला के नाम भी चेक जारी हो गया। शुक्रवार को तहसीलदार के कार्यालय के सामने खड़े किसानों में मुबारकपुर के ओम प्रकाश ने बताया कि तहसील प्रशासन ने उसकी मृत मां कलावती के नाम 1800 रुपये की चेक जारी कर दी है। ऐसे में उसे मुआवजा पाने के लिए दो चार होना पड़ रहा है। इसके अलावा क्षेत्र के प्रभाशंकर, राम ¨सह, अब्दुल वहीद, बुद्धीलाल, रामरतन, कल्लू, शंभू प्रसाद समेत दर्जनों किसानों ने बताया कि आनन-फानन में उन्हें चेक तो बांट दी गई पर उनमें त्रुटियों के कारण सभी को तहसील व बैंक के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। किसानों ने बताया कि यदि प्रशासन सर्वे करते समय ईमानदारी बरतता तो शायद यह समस्या नहीं आती और उन्हें फसल में क्षति का मुआवजा भी ठीक ढंग से मिल जाता। हालांकि समस्या का सामना कर रहे किसानों का समाधान नहीं हो पा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.