Move to Jagran APP

66 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सोमवार को बार भवन में प्रतिष्ठापूर्ण बार एसोसिएशन चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
66 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सोमवार को बार भवन में प्रतिष्ठापूर्ण बार एसोसिएशन चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अधिवक्ताओं ने अपना प्रतिनिध चुनने के लिए मतदान किया। सुबह से साढ़े चार बजे तक चले मतदान में कुल 1262 मतदाताओं में से 1179 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बीच जहां पूरे बार भवन में उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की भीड़ जमा रही। वहीं दूसरी तरफ मतदान के बीच कुछ अधिवक्ताओं के बीच हलकी झड़प की भी घटनाएं होती रही।

loksabha election banner

एक माह से बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर कचहरी और न्यायालय परिसर में बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर गहमा गहमी बनी हुई थी। सोमवार मतदान होने के साथ ही वह थम गई। एल्डर कमेटी की देखरेख में कराए जा रहे चुनाव के लिए मतदान सुबह 9.20 बजे शुरू हो सका। इसमें अध्यक्ष के 5 व महामंत्री के 14 समेत विभिन्न पदों के कुल 66 उम्मीदवारों के लिए दिनभर चला मतदान शाम साढ़े चार बजे थमा। इसमें कुल 1179 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूरे दिन उम्मीदवार और उनके समर्थक अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए मतदाताओं की वंदना करते रहे। अंत में चुनाव अधिकारी राजेंद्र प्रसाद यादव, डीएन यादव व एल्डर कमेटी के सुरेश निगम की देखरेख में मतपेटियों को सील किया गया।

अधिवक्ताओं के चुनाव पर पुलिस का पहरा

सोमवार को बार एसोसिएशन के चुनाव में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसे देखते हुए पूरे दिन बार भवन के आसपास पुलिस का कड़ा सुरक्षा पहरा रहा। बीघापुर, सफीपुर, अचलगंज, शहर कोतवाली समेत कई थानों का पुलिस बल तो मौके पर रहा ही साथ ही पीएसी, फायर ब्रिगेड आदि का दस्ता भी मौके पर डटा रहा और हर एक की गतिविधि पर नजरे जमाए रहा।

बोट के लिए जमकर की मतदाताओं की वंदना

प्रतिष्ठापूर्ण बार एसोसिएशन चुनाव में अपनी किस्तम आजमा रहे उम्मीदवार निर्धारित समय पर मतदान स्थल पर अपने अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। वह मतदाता से लेकर अंजान मुअक्किलों तक से अपने अपने पक्ष में मतदान करने के लिए वंदना करने में जुटे रहे। ताकि मतदाता उन्हें अपना मत दें।

20 मिनट देर से शुरू हुआ मतदान

सोमवार को बार एसोसिएशन का मतदान प्रात: 9 बजे से मतदान शुरू होना था। लेकिन किन्हीं कारणों से मतदान 9.20 बजे से शुरू हुआ। इसी कारण से मतदान को समापन 4 बजे न कर 4.20 मिनट पर किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.