Move to Jagran APP

साहब, पुलिस शिकायतों पर नहीं करती सुनवाई

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
साहब, पुलिस शिकायतों पर नहीं करती सुनवाई

हसनगंज, संवादसूत्र: हसनगंज तहसील दिवस में फरियादियों ने जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को पुलिस कार्यपद्धति बता शिकायतों पर सुनवाई न किए जाने का दुखड़ा सुनवाया। जिस पर डीएम ने सीओ को कार्रवाई कराने के लिए कहा। एसपी ने पीड़ितों को बताया कि शिकायतों पर कार्रवाई न करने वाले थानाध्यक्ष पर कड़ी कार्यवाही की जा चुकी है।

loksabha election banner

पुलिस कप्तान के निर्देश पर सीओ ने तत्काल पुलिस को भेज कर कार्यवाही रिपोर्ट मागी है। अहमदपुर वादे निवासिनी ममता पत्नी परागी ने 8 अगस्त 14 को दबंगों द्वारा पेड़ अपने खेत में मिलाने का विरोध करने पर हांथ पैर बाध पीटने की शिकायत तीसरे बार तहसील दिवस में की। उसने कहा शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं हुई। आदमपुर भॉसी के ग्राम प्रधान नन्हेलाल ने बताया कि शिकायत पर पुलिस जांच करने भी नहीं गई। निवर्तमान थानाध्यक्ष श्रीकान्त द्विवेदी द्वारा पूर्व प्रधान घसीटे को फर्जी जेल भेजने का मामला तहसील दिवस मे पहुंचा। पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी और बेटी एसपी रतन कुमार श्रीवास्तव ने धारा 169 के तहत रिपोर्ट न्यायालय भेजने के निर्देश सीओ को दिए। तहसील दिवस में डीएम सहित एसपी रतन कुमार श्रीवास्तव, सीडीओ नेहा शर्मा, डीडीओ राममणि त्रिपाठी, डीएफओ बीके मिश्र, सीएमओ एसपी चौधरी, बीएसए डा. मुकेश कुमार सिंह, जिला प्रोवेशन अधिकारी एके सिंह, एसडीएम शेरी, सीओ रमेश चन्द्र द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।

चकबंदी वादों की सुनवाई तहसील में कराने की उठाई मांग

हसनगंज तहसील के वकीलों में कैलाश नारायण शुक्ल, श्यामेन्द्र सिंह, राजीव मिश्र, मो. मुजतबा रिजवी, पंकज अवस्थी , राघवेन्द्र सिंह, रामनाथ सहित एक दर्जन वकीलों ने हसनगंज औरास सीओ चकबन्दी के वादों का निस्तारण सीओ अंतिम अभिलेख उन्नाव में सुनवाई किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा वकीलों ने पुन: विचाराधीन वादों की सुनवाई तहसील में स्थापित किए जाने की मांग डीएम से की है।

पेड़ कटान की शिकायत

हसनगंज थाना क्षेत्र के नेवाज खेड़ा निवासी राजेन्द्र सिंह पुत्र अमर सिंह तहसील दिवस में शिकायत की कि बीती रात मे दो लाख यूकेलिप्टस के पेड़ की नर्सरी काटकर नष्ट कर दी जिसमें पीडित ने राजेश सिंह, सुखदेव, पंकज पर आरोप लगाया है।

94 शिकायतों में मात्र एक का हुआ निस्तारण

सुमेरपुर, संवादसूत्र: तहसील बीघापुर के मुख्यालय पाटन में आयोजित तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं तथा उनके त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया। तहसील दिवस में कुल 94 प्रार्थना पत्र आए जिनमें मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हुआ। अपर जिलाधिकारी पूर्व तहसील दिवसों के प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की। जिसमें पाया कि मौके पर जाच तो हुई पर कई शिकायतों का वास्तविक निस्तारण नहीं हुआ ऐसे मामलो को पुन: जाच कर निस्तारित करने का निर्देश दिया।

तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी मृत्युंजयराम, तहसीलदार सुरेश राय, क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी, खंड विकास अधिकारी नरेश बाबू सविता, सहायक बेसिक शिक्षाधिकारी आशीष सिंह चौहान आदि मौजूद थे।

समय से आने की आदत डाल लें

पुरवा, संवाद सहयोगी: तहसील दिवस में अध्यक्षता कर रही एसडीएम जसजीत कौर ने देर से आने वाले अधिकारियों की क्लास लेते हुए कहा कि अधिकारी कर्मचारी समय से आने की आदत डाल ले अन्यथा लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। एसडीमए ने 136 फरियादियों की शिकायतों को सुना निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

फरियादियों की उमड़ी भीड़

बांगरमऊ संवाद सूत्र: बांगरमऊ तहसील दिवस में 24 फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई। उपजिलाधिकारी प्रवीणा ने शिकायत सुन निस्तारण करने के निर्देश संबंधित विभागध्यक्षों को दिया।

47 में दो शिकायतें निस्तारित

सदर तहसील में 47 शिकायतें आई। उपजिलाधिकारी सरजू प्रसाद शुक्ल ने उनका निस्तारण करने का निर्देश दिया। तहसीलदार मंसूर अहमद, बीडीओ और सीओ सिटी मनोज अवस्थी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.