Move to Jagran APP

एसबीआई में चोरी का प्रयास

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
एसबीआई में चोरी का प्रयास

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मंगलवार देर रात बाबूगंज स्थित स्टेट बैंक सिटी ब्रांच में चोरो ने धावा बोल चोरी का प्रयास किया। बदमाश बाहर लगे चैनर का एक ताला तोड़ कर अंदर घुसे। फिर बैंक के अभिलेख रूम में पहुंचे। जहां चोरों ने अंदर रखी तीन बैट्री उठा कर बैंक के पीछे के हिस्से में फेंक दी और अभिलेखों से छेड़छाड़ करने के बाद भाग निकले। रात तीन बजे आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस अमला मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक अंदर घुसे लोग भाग निकले थे।

loksabha election banner

मंगलवार रात शहर के बाबूगंज मुहल्ला स्थित भारतीय स्टेट बैंक सिटी ब्रांच शाखा में चोर घुसने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को किसी ने दी। लगभग ढाई बजे रात में मिली सूचना से एसपी रतन कुमार श्रीवास्तव, एएसपी राम किशुन, सीओ मनोज अवस्थी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मेद्र सिंह रघुवंशी व कई एक्सन मोबाइल टीमें मौके पर पहुंची। चारो तरफ से घेरे बंदी कर पुलिस ने बैंक के पास पहुंची। जहां पुलिस ने देखा की नीचे का हिस्सा सुरक्षित है। इसके बाद बैंक के ऊपरी हिस्से में पहुंचने के लिए बाहर से ही बनी सीढि़यों से पहुंचा। तो पाया की अंदर के हाल में पहुंचने के लिए लगा शटर उठा हुआ है। अंदर का सामना बिखरा हुआ है। इमरजेंसी साइरन, बैट्री व बदमाशों ने भवन से बाहर फेंक दिया है। असलहों के साथ एक्सन में पुलिस ऊपर के हिस्से में घुसी और छानबीन की लेकिन उसे अंदर कोई नहीं मिला। इसके बाद एक्सन टीमों को आसपास के क्षेत्रों में बदमाशों को तलाश करने के निर्देश एसपी ने दिए। बैंक शाखा में सब कुछ सुरक्षित होने की जानकारी के बाद पुलिस टीम ने राहत की सांस ली। लगभग दो घंटे तक एसपी के निर्देश पर पूरी टीम आसपास के क्षेत्र में कांबिंग करती रही लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।

एएसपी राम किशुन ने बताया कि रात सूचना मिलने पर फोर्स मौके पर पहुंचा था। लेकिन तब तक बदमाश भाग निकले थे। काफी देर तक हम लोगों ने छानबीन की बैंक में सब कुछ सुरक्षित पाया गया। बैट्री साइरन, अभिलेख से कुछ छेड़छाड़ की है। बैंक का सारा सामान सुरक्षित है। किसी नशेड़ी, स्मैकियों की हरकत लगती है।

रात में ही बुलाए गए बैंक अफसर

मंगलवार देर रात स्टेट बैंक सिटी ब्रांच में चोरी के प्रयास की सूचना के बाद पुरा पुलिस अमला, रातभर उसे क्षेत्र को घेरे रहा। इसी बीच सूचना पर पहुंचे बैंक के शाखा प्रबंधक वीके तिवारी व उनका कुछ स्टाफ मौके पर पहुंचा। इसके बाद रात ही बैंक के अन्य स्थानों को देखा और सब कुछ सुरक्षित पाए जाने पर उन्होंने राहत की सांस ली। बुधवार को शाखा प्रबंधक ने घटना की तहरीर अज्ञात चोरों के नाम देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एटीएम बंद होने से गार्ड भी चला गया था

वैसे तो अब तब बैंकों के बाहर लगे एटीएम बूथों पर गार्डो की तैनाती रहती है। लेकिन कुछ समय पहले रिजर्व बैंक ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक एटीएम बूथ बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसी वजह से स्टेट बैंक सिटी ब्रांच के बाहर लगे सिक्योरिटी एजेंसी के पर गार्ड भानु प्रताप सिंह भी रात लगभग दस बजे अपनी ड्यूटी एटीएम के बंद होने के बाद घर चला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.