Move to Jagran APP

जर्जर विद्युत उपकरण दे रहे हादसे को दावत

By Edited By: Published: Thu, 10 Jul 2014 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jul 2014 08:27 PM (IST)
जर्जर विद्युत उपकरण दे रहे हादसे को दावत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : अरसे से जान जोखिम में डालकर पालिका के पंप आपरेटर पालिका की सेवा में तत्पर हैं। नगर पालिका परिषद गंगाघाट के कार्यालय में स्थित पंप नंबर एक का हाल इतना ज्यादा बदहाल हो चुका है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बेपरवाह पालिका की उदासीनता के चलते अभी तक पंप हाउस की खामियों को दूर नहीं कराया जा सका। पालिका के पंप हाउस आपरेटरों में संतोष कुमार पांडेय, हरीशचंद्र निषाद ने बताया कि पंप हाउस में लोहे के फ्रेम में सारे इलेक्ट्रानिक उपकरण लगे हुए हैं। जिसमें हर समय 440 वोल्ट का करंट बना रहता है। इसे कभी भी आपरेटर उसकी चपेट में आ सकता है और उसकी जान तक जा सकती है। उन लोगों ने बताया कि पैनल के बाहर खुले तार हर वक्त खतरे के सूचक बने रहते हैं। बताया कि पैनल के नीचे रबड़ शीट तक बरसों से गायब है, जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। टंकी से पानी सप्लाई का मेन वाल्व जो कि छह फीट गहरे गढ्डे में है, जिससे आपरेटर को पानी सप्लाई करने में घोर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आपरेटरों ने बताया कि वह लोग जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। कई बार अधिशासी अधिकारी से लेकर अध्यक्ष तक से समस्या के समाधान के बारे में लिखित शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या अभी तक ज्यों की त्यों ही बनी हुई है। अन्य पालिका के कर्मचारियों ने बताया कि पूर्व में आपरेटर हरीशचंद्र पंप हाउस में करंट की चपेट में आकर झुलस भी चुके हैं।

prime article banner

पंप हाउस की समस्याओं के संबंध में कर्मचारियों की शिकायतें मिल रही हैं। समाधान कराने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। कर्मचारियों की सुरक्षा पालिका की प्राथमिकता है और इसे सुनिश्चित किया जाएगा।

-दयाशंकर वर्मा, ईओ नगर पालिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.