Move to Jagran APP

महिला ग्राम प्रधान व कोटेदार पुत्र को गोली मारी

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 11:05 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 11:05 PM (IST)
महिला ग्राम प्रधान व कोटेदार पुत्र को गोली मारी

औरास, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के गांव गेरुआ से कुछ पहले नहर पटरी के पास पहले से घात लगाकर बैठे अज्ञात तीन बाइक सवार हमलावरों ने इसी गांव की ग्राम प्रधान और कोटेदार पुत्र को गोली मार दी। गोली महिला प्रधान की पीठ पर व युवक के सीने के किनारे व हाथ पर लगी। दोनों को गंभीर हालत में स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से उनकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया। थानाध्यक्ष ने फायरिंग जैसी मामूली घटना बताया किसी तरह की तहरीर न मिलने की बात कही है। वहीं पीड़ित पक्ष की तरफ से छह लोगों के विरुद्ध तहरीर थाने में दिए जाने की बात कही गई है।

loksabha election banner

औरास थाना क्षेत्र के गांव गेरुआ ग्राम प्रधान 50 वर्षीय रामकली रावत पत्‍‌नी रामपाल गांव के ही कोटेदार श्रीराम के पुत्र गनेश रावत 24 बाइक के बुधवार सुबह किसी काम से लखनऊ के महिलाबाद थाना क्षेत्र के गांव रहीमाबाद गांव गए थे। जहां से दोनों शाम लगभग 7 बजे वापस लौट रहे थे। दोनों अभी गांव से लगभग पांच सौ मीटर पहले औरास रजबहा के पास पहुंचे थे कि तभी पहले से घात लगाकर बैठे तीन अज्ञात युवकों ने उनपर ताबड़ तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक गोली प्रधान रामकली की पीठ पर लगी जबकि गनेश के सीने के किनारे व हाथ पर लगी। इससे दोनों बचाव बचाव का शोर मचाते हुए वहां से गिरते पड़ते भागे। तभी ग्रामीणों ने भी मदद में शोर मचाया। यह देख हमलावर वहां से भाग निकले। सूचना पर पहुंचे ग्रामीण व परिजनों दोनों को आनन फानन औरास स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां महिला प्रधान की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रिफर कर दिया। ग्राम प्रधान परिजनों की मानी जाए तो घटना के तत्काल बाद ही उन लोगों ने इसकी सूचना औरास पुलिस को दे दी थी लेकिन न तो एक सिपाही घटना स्थल पर पहुंचा न ही अस्पताल पर झांकने के लिए गए। जबकि एक घंटे अधिक समय तक पूरा घटना क्रम औरास कस्बे में ही चलता रहा। ग्राम प्रधान पति व अन्य परिजनों ने बताया कि घटना ग्राम प्रधान चुनाव की रंजिश के चलते हुई है। इससे पहले भी कई बार उनपर हमले हो चुके हैं। उन्होंने इसके लिए छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी है।

उधर थानाध्यक्ष अमोद रंजन चौधरी ने घटना के बाबत कहा कि हां फायरिंग जैसी घटना की सूचना है कोई खास नहीं। जिन दो लोगों के गोली लगने की बात सामने आ रही है उनकी हालत भी खतरे से बाहर है। अभी तक कोई तहरीर नहीं आयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.