Move to Jagran APP

चुनावी समीकरणों को छोड़ विपक्ष को घरने में जुटे वक्ता

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 09:29 PM (IST)
चुनावी समीकरणों को छोड़ विपक्ष को घरने में जुटे वक्ता

उन्नाव, जागरण संवाददाता: जनसभा से पहले मंच पर मौजूद पार्टी के नेताओं ने विपक्षी उम्मीदवारों और पार्टी पर निशाना साधते हुए जमकर वार किए। हर किसी ने अपने अपने तरीके से चुनावी समीकरणों बनाने बिगाड़ने से अधिक विपक्षियों को घेरने पर वक्ताओं का ध्यान केंद्रित रहा। प्रत्याशी बृजेश पाठक ने कहा कि विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की छवि पर कटाक्ष किए और अपने अब तक कराए गए कार्यो के आधार पर वोट मांगा। इसके अलावा कार्यक्रम जोनल कोआर्डिनेटर गंगाचरण राजपूत, प्रवेश सिंह, विजय प्रताप, अशोक सिंह बेबी, सर्वेश शुक्ल बमबम, विधायक राधे लाल रावत, पूर्व विधायक इरशाद खान, एमएलसी अरविंद त्रिपाठी गुड्डू, जिलाध्यक्ष दिनेश गौतम, इजहार खां आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

loksabha election banner

विपक्षियों ने भी रखी जनसभा स्थल पर निगाह

लोकसभा चुनाव में बुधवार को किसी भी राजनीतिक दल के किसी बड़े नेता की दूसरी जनसभा बसपा सुप्रीमो मायावती की थी। इससे पहले 16 अप्रैल को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसी राजकीय इंटर कालेज मैदान में जनसभा को संबोधित किया था। बसपा मुखिया की जनसभा को देखते हुए विपक्षी दल सपा हो या भाजपा या फिर कांग्रेस सभी निगाह मैदान में आने वाली भीड़ पर टिकी रही। इसका अंदाजा लेने के लिए चुनाव मैदान में उतरे दूसरे दलों के प्रत्याशियों के समर्थकों की कई टुकड़ी यहां वहां नजर मारते हुए मैदान के आसपास ही नजर आयी।

मंच पर पहुंचते ही पैर छूने वालों की लगी होड़

जैसे ही बसपा सुप्रीमो मायावती जीआईसी मैदान पर बने मंच पर पहुंची तो वहां मौजूद नेताओं में उनके पैर छूने की होड़ लग गई।

हेलीकाप्टर देख लोग हेलीपैड की तरफ दौड़े

जीआईसी मैदान के ऊपर जैसे ही बसपा सुप्रीमो का हेलीकाप्टर पहुंचा तो मैदान में मौजूद भीड़ उसे देखने के लिए खड़ी हो गई। हैलीपैड स्थल को जहां भीड़ ने घेर लिया। वहीं काफी देर तक लोगों खड़े खड़े हेलीकाप्टर उतरने और उससे मायावती के नीचे उतरने तक नजरे टिकाए रहे। एक वृद्ध महिला पूर्व मुख्यमंत्री तक पहुंचने के लिए हेलीपैड की तरफ जाने लगी तो तैनात महिला पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

जब गर्मी में बर्फ पर टूटे लोग

जनसभा के लिए आयोजकों द्वारा लोगों को ठंडा पानी पिलाने के लिए बर्फ की इंतजाम किया गया था। जैसे ही जनसभा खत्म हुई तो वहां मौजूद बच्चे हो या फिर बुजुर्ग चिलचिलाती गर्मी के बीच बर्फ देख बर्फ के टुकड़े को तोड़ने में लग गए।

बाइक की टक्कर से अधेड़ हुआ घायल

जनसभा से लौट रहे बिहार थाना क्षेत्र के गांव ऊंचगांव सानी निवासी श्याम किशोर को एक तेज रफ्तार बाइक ने निराला उद्यान के निकट टक्कर मार दी। इससे श्याम किशोर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें साथ मौजूद लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

हेलीकाप्टर में भरा गया ईधन

जिस समय बसपा मुखिया मायावती जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित कर रही थी ठीक उसी समय उनके हेलीकाप्टर को आपात काल को देखते हुए ईधन की आवश्यकता पड़ी। आनन फानन हेलीकाप्टर के लिए ईधन का प्रबंध कर उसे ड्रम के माध्यम से सभास्थल पर पहुंचाया गया।

कब क्या हुआ

-बसपा सुप्रीमों मायावती की जनसभा के लिए 11 बजे से ही मैदान में लोगों की भीड़ जुटने लगी थी।

-2 बजे लोकसभा प्रत्याशी बृजेश पाठक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

-3.05 बजे बसपा सुप्रीमों का हेलीकाप्टर जीआईसी मैदान के ऊपर नजर आया।

-3.10 बजे पूर्व मुख्यमंत्री मायावती मंच पर पहुंची।

-3.15 बजे बसपा मुखिया ने अपना सम्बोधन शुरू किया।

-3.55 बजे संबोधन लोगों का अभिवादन करते हुए समाप्त किया।

-4.05 बजे पार्टी के नेताओं से मुलाकात करते हुए चुनाव को लेकर चर्चा की और स्थानीय स्तर पर लोगों से वार्ता की।

-4.15 बजे बसपा मुखिया का हेलीकाप्टर उड़ने के लिए टेक आफ कर गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.