Move to Jagran APP

बेलगाम शोहदों पर चलेगा पुलिस का चाबुक

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 06:32 PM (IST)
बेलगाम शोहदों पर चलेगा पुलिस का चाबुक

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नगर में फैले शोहदों के आतंक को खत्म करने के लिए पुलिस ने कमर कसी है। किशोरियों, युवतियों व महिलाओं के साथ बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोकथाम के लिए पुलिस गली, नुक्कड़ व चौराहों पर मुखबिर मुस्तैद करेगी और सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई होगी। छेड़छाड़ की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने रूपरेखा रचने का कार्य शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

नगर में छेड़छाड़ की बढ़ी घटनाओं के कारण महिलाओं, युवतियों व छात्राओं का रास्ता चलना तक दूभर हो रहा था। खासकर स्कूल व कोचिंग जाने वाली छात्राओं का शोहदे उनके स्कूलों व कोचिंग तक पीछा करते हैं और सूनसान गलियों में छेड़छाड़ की घटनाओं को अंजाम दे दिया करते हैं। इस दौरान जो लोग थोड़ा बहुत साहस जुटाकर शोहदों को रोकने का प्रयास करते हैं उन्हें शोहदों के साथियों का विरोध झेलना पड़ता है। इसलिए आए दिन कहीं न कहीं मारपीट की घटनाएं होती रहती हैं।

इन मोहल्लों में रहें सर्तक

छेड़छाड़ की घटनाओं से बचने के लिए महिलाओं को खुद में सर्तक रहने की आवश्यकता है। नगर के नेहरू नगर मोड़, कंचन नगर मोड़, कारबाइड चौराहा, आदर्श नगर खड़खड़ा चौराहा, ऋषी नगर मोड़, राजधानी मार्ग स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर के आगे, सब्जी मंडी, आनन्द नगर मोड़, सरस्वती टाकीज के बाहर, रशीद कालोनी मोड़, बालूघाट मोड़, पुल तिराहे पर, मिश्रा कालोनी झंडे चौराहे पर, गोताखोर कालोनी मोड़, चंपापुरवा तिराहा, शक्ति नगर, डाकतार कालोनी चौराहा, बिंदा नगर चौराहा, पोनी रोड झंडे चौराहा, ब्रह्मनगर आदि मोहल्लों में ज्यादा सर्तक रहने की आवश्यकता है।

ऐसे कसी जाएगी लगाम

गंगाघाट थानाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि शोहदों की लगाम कसने के लिए गलियों, नुक्कड़ों व चौराहों पर मुखबिर मुस्तैद किए जाएंगे। ऐसी घटनाओं की जानकारी मिलते ही शोहदे को चिह्नित कर उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही युवतियों को भी थोड़ी हिम्मत दिखाने की जरूरत है। शोहदों की शुरुआती छेड़छाड़ का विरोध समय पर होने से उनके हौसले पस्त पड़ सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही कोचिंग व स्कूलों के बाहर पुलिस कर्मी सादी वर्दी में मौजूद रहकर शोहदों पर नजर रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.