Move to Jagran APP

चुनाव में वाहन देने से मना करने पर 5 पर गिरी गाज

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 09:24 PM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 09:24 PM (IST)
चुनाव में वाहन देने से मना करने पर 5 पर गिरी गाज

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लोकसभा चुनाव के लिए अधिग्रहित किए वाहनों को लेकर प्रशासन ने भी कड़ा रुख अपनाया है। अधिग्रहण के लिए भेजी गई नोटिस को वापस कर देने वाले 6 वाहनों के 5 स्वामियों के लिए मंहगा पड़ा। वहीं एआरटीओ ने अधिग्रहित वाहनों को निर्धारित स्थान पर न भेजने की रणनीति बना रहे वाहन स्वामियों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। वाहन व्यवस्था को लेकर एआरटीओ ने धरपकड़ शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पांचवे चरण के लिए होने वाले मतदान को देखते हुए जनपद के 7 सौ भारी वाहन बस, ट्रक आदि की आवश्यकता है जबकि 5 सौ हलके मैजिक, लोडर, जीप, आदि की आवश्यकता है। इन्हीं वाहनों का प्रबंध करने के लिए जिलाधिकारी ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी हैं। वाहनों के अधिग्रहण के लिए जिलाधिकारी द्वारा सभी वाहन स्वामियों के लिए नोटिस जारी कर दी गई है। इन नोटिसों को पांच वाहन स्वामियों द्वारा वापस कर दिया गया जिससे उनके विरुद्ध कार्यवाही की तैयारी शुरू कर दी गई है। नोटिस वापस करने वालों में पीतांबर नगर निवासी मालती, शुक्लागंज निवासी मो. मोबिन, मो. मेहराज, चांदपुर पाटन निवासी विद्यावती, शुक्लागंज निवासी पुरुषोत्तम नारायण के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व की धारा 1951 के तहत कार्रवाई के लिए नोटिस जारी की जा रही है।

एआरटीओ संजय कुमार झा ने कहा कि जनपद के सभी व्यवसायिक, बस, ट्रक, स्कूल बसें, फर्म की बसों आदि को अधिग्रहित कर लिया गया है। जो वाहन अधिग्रहित किए गए हैं उन्हें 27 अप्रैल तक वाहन की अच्छी हालत में तैयार कराकर दोस्ती नगर के निकट स्थित अग्निशमन प्रशिक्षण स्थल के निकट एआरटीओ के सुपुर्द किया जाएगा। इसके अलावा जिन लोगों को यह नोटिस जिन लोगों को अभी भी नहीं मिला है वह भी एआरटीओ कार्यालय से अपनी नोटिस ले सकते हैं। इसमें किसी तरफ की लापरवाही करना वाहन स्वामी को महंगा पड़ सकता है और उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.