PreviousNextPreviousNext

धमका इतना जबरदस्त की हिल गया मोहान

Publish Date:Thu, 19 Sep 2013 10:04 PM (IST) | Updated Date:Thu, 19 Sep 2013 10:05 PM (IST)
धमका इतना जबरदस्त की हिल गया मोहान

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मोहान के पकरा मोहल्ले में हुआ बारूदी धमका इतना जबरदस्त था कि पूरा कस्बा ही उससे हिल गिया। जिसे जब सूचना मिली वह आनन फानन मौके पर पहुंच गया। इसके बाद भी घटना को लेकर लोगों में इतनी दहशत थी कि कोई भी पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। घटना के समय आसपास मौजूद लोगों में कई की श्रवण शक्ति ही प्रभावित है। आलम कुछ ऐसा है कि उन्हें देर रात तक कुछ सुनाई नहीं पड़ रहा था।

गुरुवार देर रात पकरा मोहल्ले में हुआ बारूदी धमका इतना शक्तिशाली था कि लोगों की पूरे मोहान कस्बा ही हिल गया। सूत्रों की माने तो मौके पर भारी मात्रा में बारूद उपलब्ध था। इसी कारण घटना की जानकारी के बाद जो लोग मौके पर पहुंचे भी तो दहशत के कारण अंदर दबे लोगों को निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।

काफी समय बाद जब लोगों की भीड़ मौके पर पहुंची और धमाके बंद होने की पुष्टि हो गई तो लोगों ने अंदर घुसकर मलवे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया। घटना के बाद आसपास रहने वाले लगभग एक दर्जन लोगों की श्रवण शक्ति भी प्रभावित हो गई।

कई मकानों में लगा झटका

पकरा में हुआ बारूदी धमका इतना जबरदस्त था कि आसपास मौजूद लोगों को नईम उर्फ छोटे मुन्ना का मकान तो पूरी तरह से खंडहर में तब्दील तो हो ही गया साथ ही पड़ोसी रफीक कादरी के मकान के एक हिस्से की छत व दीवार गिरी। जिसकी चपेट में आने से उसकी बड़ी पुत्री को भी जान से हाथ धोना पड़ा। इसके अलावा पड़ोसी सत्तार पुत्र कादिर के मकान पर रखा टिनशेड उड़ गया और बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसी तरह छोटे मुन्ना के मकान से जुड़े कई अन्य मकानों की दीवार, छत आदि हिल गई है। इसी कारण से मोहल्ले के लोगो में दहशत है।

पड़ोस के रहने वाले शाबिर का कहना है कि धमाके के वक्त वह अपने घर में थे अचानक धमका हुआ तो लगा कि भूकंप आ गया हो। पूरा घर हिल सा गया था, जिसके चलते सभी लोग घर से बाहर की तरफ भागे।

तारिक का कहना था कि धमका काफी जोरदार था। इससे उनके मकान की दीवारों में भी हलकी दरारे आग है। यह नाम तो उदाहरण मात्र हैं हकीकत में ऐसे कई नाम हैं जो इस धमके के बाद सहमे हुए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

सिंचाई की तीन परियोजनाओं का तोहफापहले भी जा चुकी हैं जानें

 

अपनी भाषा चुनें
English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें

Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

 

    यह भी देखें

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      सपा मोहान इकाई का पार्टी से इस्तीफा!
      मोहान में अपनों से ही जूझ रही है सपा
      मोहान की प्रत्याशिता में लगे सपाई आमने-सामने