Move to Jagran APP

13 अफसरों को जिलाधिकारी की चेतावनी

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 10:05 PM (IST)
13 अफसरों को जिलाधिकारी की चेतावनी

सुल्तानपुर : फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण न करने पर जिलाधिकारी खफा हो गई। उन्होंने लापरवाह तेरह अफसरों को चेतावनी दी है कि दो दिन में शिकायतों का निस्तारण करें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी। तहसील दिवस में भूमि विवाद, चकरोड व पट्टा पर अवैध कब्जों की शिकायतों कर गंभीर जिलाधिकारी ने कहा कि कब्जेदार अतिक्रमण हटा लें नहीं तो उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाकर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

मंगलवार को सदर तहसील में जनशिकायतों को सुन रहीं जिलाधिकारी अदिति सिंह ने ये निर्देश दिए। उन्होंने तहसील दिवस में लंबित शिकायतों की समीक्षा की। जिसमें तेरह अधिकारियों से संबंधित तेरह शिकायतें लंबित मिलीं। संबंधित अधिकारियों को लिखित चेतावनी देते हुए डीएम ने दो दिन में निस्तारण आख्या एसडीएम सदर को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सदर तहसील में कुल 381 शिकायतें आयीं। जिसमें विभिन्न महकमों के अधिकारियों ने 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया। अन्य शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को हस्तगत कर सप्ताह भर में निस्तारण के निर्देश दिए। खराब ट्रांसफार्मरों की शिकायतों को गंभीरता से लेकर डीएम सिंह ने महकमे के अधिशाषी अभियंता व पेंशनरों की शिकायतों का जिला समाज कल्याण अधिकारी को तत्काल समस्या का निदान करने का आदेश दिया। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव, सीडीओ श्रीकांत मिश्र, सीएमओ डा.केबी सिंह, एसडीएम सदर अमित सिंह, डीडीओ हरिशंकर, तहसीलदार कपिलदेव यादव व अन्य मौजूद रहे। जयसिंहपुर संवादसूत्र के अनुसार तहसील परिसर में एडीएम प्रशासन कृष्णलाल तिवारी की अध्यक्षता में फरियादियों की शिकायतें सुनी गई। इस मौके पर 159 लोग अपनी समस्या लेकर पेश हुए। जिनमें सिर्फ दो का निस्तारण किया गया। इस मौके पर एसडीएम नलिनीकांत सिंह, तहसीलदार राजेश मौर्या मौजूद रहे। कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार 197 फरियादियों ने शिकायत की। जिसमें पांच का ही मौके पर निस्तारण किया गया। एडीएम वित्त एवं राजस्व ज्वाला प्रसाद तिवारी ने अध्यक्षता करते हुए एक सप्ताह में शिकायतों के निस्तारण का निर्देश दिया। लम्भुआ संवादसूत्र के अनुसार 202 कुल मामले आए। जिसमें सर्वाधिक 89 प्रार्थना पत्र राजस्व महकमे के रहे। सबसे कम पांच शिकायतें शिक्षा विभाग की रहीं। सीओ रामअवतार कर्णवाल, तहसीलदार महात्मा सिंह, बीडीओ भोलानाथ कनौजिया आदि ने शिकायतें सुनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.