प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने का संकल्प

Publish Date:Sun, 17 Sep 2017 11:08 PM (IST) | Updated Date:Sun, 17 Sep 2017 11:08 PM (IST)
प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने का संकल्पप्रधानमंत्री के सपने को साकार करने का संकल्प
सुलतानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है देश को स्वच्छ बनाना। उनके 67वें जन्मदिवस पर इसी

सुलतानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है देश को स्वच्छ बनाना। उनके 67वें जन्मदिवस पर इसी सपने को साकार करने का भाजपाइयों ने संकल्प लिया। साथ ही वार्डों में साफ-सफाई कर जिले को निर्मल बनाने का संदेश दिया। अस्पतालों में मरीजों को फल भी बांटे गए।

यूं तो मोदी के इस जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्देश नेतृत्व से जारी हुआ था। इसके अनुपालन में भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री रामचंद्र मिश्र के मुख्य आतिथ्य में नगर के विभिन्न वार्डों में सफाई अभियान चलाया गया। स्थानीय विधायक सूर्यभान ¨सह, जिलाध्यक्ष जगजीत ¨सह, सीताशरण त्रिपाठी, प्रवीण अग्रवाल, शशिकांत पांडेय, विजय मिश्र, इंद्रदेव मिश्र, सुमन ¨सह, विनोद पांडेय, पूजा कसौधन आदि ने झाड़ू लगाई। इस दौरान सफाईकर्मियों को सम्मानित भी किया गया।

जय¨सहपुर संवादसूत्र के अनुसार, सभाजीत पाण्डेय की अध्यक्षता में क्षेत्रीय विधायक सीताराम वर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जय¨सहपुर परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की। इसके बाद विधायक व भाजपाइयों ने स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों, प्रसूता महिलाओं व तीमारदारों को फल बांटे। इस मौके पर लाखन ¨सह, गोविन्द पाण्डेय, राघवेंद्र श्रीवास्तव, अवधेश ¨सह, मनोज कसौधन आदि मौजूद रहे।

भदैंया संवादसूत्र के अनुसार, मंडल कोषाध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव व उपाध्यक्ष ओमप्रकाश ¨सह की अगुआई में हनुमानगंज प्राचीन शिवमंदिर पर सुबह सात बजे साफ-सफाई की गई। फिर कोतवाली देहात के शिवमंदिर व दोमुंहा के हनुमानगढ़ी पर भी झाड़ू लगाई गई। सीएचसी में फल बांटा गया। इस मौके पर विश्वजीत मिश्रा, ओपी ¨सह आदि मौजूद रहे।

कूरेभार संवादूसत्र के अनुसार, सेक्टर अध्यक्ष नीतीश अग्रहरि की अगुवाई में लोकपुर ग्राम सभा में प्राथमिक पाठशाला सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई की गई। उधर, मंडल अध्यक्ष संदीप पांडेय के नेतृत्व में दामोदरा गांव में सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर राजमणि मौर्या, राधेश्याम वर्मा, दिनेश पांडेय, राजकरन तिवारी आदि मौजूद रहे। मोतिगरपुर संवादसूत्र के अनुसार, रामपुर विरतिहा बूथ पर सेक्टर प्रमुख अंकित कुमार मिश्र की अगुवाई में सफाई अभियान चलाया गया। आलापुर सेक्टर में अजय वर्मा के नेतृत्व में सफाई अभियान चला। राईवीगो सेक्टर में बृजेश श्रीवास्तव ने जिम्मेदारी संभाली। जिसमें बूथ अध्यक्ष उत्तम ¨सह, प्रधान जसवंत वर्मा, संतोष, जवाहरलाल आदि मौजूद रहे।कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार, नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सेवाराम राजभर ने सफाई कर्मियों के साथ परिसर की साफ-सफाई किया। उधर, भाजपा के सर्वेश ¨सह, राजितराम, विनोद कुमार सोनी ने भी सफाई की। एक संस्थान में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सुधाकर ¨सह ने स्वच्छता का संदेश दिया।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:birthdaay(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें