Move to Jagran APP

दो अफसरों का वेतन कटा , 15 से मांगा जवाब

सुल्तानपुर : तहसील दिवस में अनुपस्थित रहना जयसिंहपुर तहसील के 17 अधिकारियों को महंगा पड़ेगा। एडीएम वि

By Edited By: Published: Tue, 18 Nov 2014 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 09:33 PM (IST)
दो अफसरों का वेतन कटा , 15 से मांगा जवाब

सुल्तानपुर : तहसील दिवस में अनुपस्थित रहना जयसिंहपुर तहसील के 17 अधिकारियों को महंगा पड़ेगा। एडीएम वित्त एवं राजस्व ने विद्युत महकमे के उपमंडलीय अधिकारी (एसडीओ) व अवर अभियंता का वेतन काटने की संस्तुति करने के साथ ही अन्य 15 से स्पष्टीकरण तलब किया है। उधर, लंभुआ तहसील में सीडीओ ने लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि शिकायतें समय से न निपटीं तो संबंधित अफसरों को दंडित करने में कोताही नहीं होगी।

loksabha election banner

जयसिंहपुर संसू के अनुसार दिवस में एसडीओ व अवर अभियंता समेत 17 विभागों के अधिकारी नदारद रहे। इसे अध्यक्षता कर रहे एडीएम वित्त एवं राजस्व ज्वाला प्रसाद तिवारी ने गंभीरता से लिया और एसडीओ व अवर अभियंता का एक-एक दिन का वेतन काटने व अन्य 15 से जवाब-तलब करने की संस्तुति की। इस दौरान कुल 129 शिकायतें आई। सिर्फ तीन का ही निस्तारण हो सका। इस मौके पर एसडीएम नलिनीकांत सिंह, तहसीलदार रामसकल मौर्य, आरबी यादव, नागेंद्र मिश्र आदि मौजूद रहे। लंभुआ संसू के अनुसार सीडीओ श्रीकांत मिश्र की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। 145 फरियादियों ने अफसरों को व्यथा सुनाई। पर, महज छह की शिकायतें मौके पर निपटाई जा सकीं। भूमि विवादों को सीडीओ ने गंभीरता से लिया। कहा कि अवैध कब्जा हटाने के बाद भी यदि स्थल पर दोबारा अतिक्रमण किया गया तो संबंधित के विरुद्ध एफआइआर कराएं। खाद, नलकूप, बिजली आदि की शिकायतों के निस्तारण के लिए विभागीय अफसरों को निर्देशित किया कि सप्ताहभर शिकायतों को हर हाल में निस्तारित करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव, सीएमओ डा.केबी सिंह, डीडीओ हरिशंकर सिंह आदि मौजूद रहे। कादीपुर संस के अनुसार एडीएम भू-राजस्व वीके दोहरे की अध्यक्षता में अफसरों ने 134 पीड़ितों की शिकायतें सुनीं। महज तीन का मौके पर निस्तारण हो सका। एसडीएम राम विलास मौके पर मौजूद रहे। सदर तहसील में एडीएम प्रशासन कृष्ण लाल तिवारी ने अध्यक्षता की। 235 शिकायतों को सुना। आठ का निस्तारण किया। शिकायतों की समीक्षा के दौरान 313 मामले लंबित पाए गए। इसमें 191 शिकायतें माहभर से अधिक दिनों से लंबित हैं। एडीएम प्रशासन ने सप्ताहभर की मोहलत देते हुए हिदायत दी कि निस्तारण समय से न हुआ तो कार्रवाई तय है। उन्होंने अवैध कब्जा मिलने पर लेखपालों को दंडित करने की बात कही। इस मौके पर एसडीएम अमित सिंह, सीओ राम अवतार कर्णवाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.