Move to Jagran APP

अघोषित बिजली कटौती से बिलबिलाया शहर

सुलतानपुर : मंगलवार रात डेढ़ बजे तक बिजली गुल रही। नगरवासी सो नहीं सके। ये जरूर रहा कि बिजली विभाग क

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 09:40 PM (IST)
अघोषित बिजली कटौती से बिलबिलाया शहर
अघोषित बिजली कटौती से बिलबिलाया शहर

सुलतानपुर : मंगलवार रात डेढ़ बजे तक बिजली गुल रही। नगरवासी सो नहीं सके। ये जरूर रहा कि बिजली विभाग के अफसरों ने वीआइपी और आम क्षेत्रों में कोई भेदभाव नहीं किया। शायद उन्हें पता है कि अफसरों के घरों में हाईपावर जनरेटर लगे हुए हैं। विभाग के इंजीनियरों को यह भी पता नहीं रहता कि बिजली कहां से और क्यों कट रही है। वे उपभोक्ताओं के फोन भी नहीं उठाते।

loksabha election banner

उमस बढ़ी है तो बिजली की मांग भी। बिजली आने व जाने का कोई समय नहीं रह गया है। बिजली कब कट जाएगी, कितनी देर बाद आएगी, क्यों काटी गई है यह बात बिजली विभाग के अफसरों के संज्ञान में नहीं रहती। मंगलवार को रात में भी ऐसी ही स्थिति रही। रात डेढ़ बजे आपूर्ति शुरू हुई लेकिन बुधवार सुबह छह बजे फिर ठप हो गई। आपूर्ति बहाल होने में फिर एक घंटे का वक्त लगा। बुधवार को पूरे दिन आवाजाही का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान तापमान 38 डिग्री सेल्सियस था तो लोग उमस से बेहाल थे।

-------------------

इनसेट.जारी हो रहा कटौती का कोड

चौंकने की जरूरत नहीं, योगी सरकार बिजली कटौती के लिए कोड जारी कर रही है। बिजली विभाग के अफसरों की मानें तो यह कोड शक्ति भवन से ही जारी होता है। वे सिर्फ इसका अनुपालन कराते हैं। बिजली का उत्पादन कम हो रहा है, मांग ज्यादा है इसलिए ऐसी स्थिति उत्पन्न हो रही है। मंगलवार रात भी डेढ़ बजे तक कटौती के आदेश थे।

----------

इनसेट.आज दो घंटे ठप रहेंगे सात उपकेंद्र

पयागीपुर स्थित 400 केवी पॉवर हाउस में गुरुवार को मरम्मत का काम किया जाएगा। जिसके चलते सुबह आठ से दस बजे तक डाकखाना, दरियापुर, ट्रांसपोर्ट नगर, केएनआइ, लम्भुआ, असरोगा व रामगंज बिजली उपकेंद्रों का संचालन ठप रहेगा। यह जानकारी एसडीओ केसरी प्रसाद ने दी है।

-------

लखनऊ निदेशालय से इमरजेंसी रो¨स्टग का आदेश जारी किया गया था। जिसकी वजह से मंगलवार रात साढ़े दस से डेढ़ बजे तक कटौती की गई थी। इसके अलावा विभिन्न उपकेंद्रों की लाइन ब्रेक डाउन होने की वजह से आपूर्ति में बाधा आई। जिसे दूर कर लिया गया है।

केसरी प्रसाद, उपखंड अधिकारी, नगर क्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.