Move to Jagran APP

तीन ट्रांसफार्मर फुंके, 250 घरों में अंधेरा

सुलतानपुर : इलाके के दो अलग-अलग गांवों में करीब एक पखवारे से तीन ट्रांसफार्मर फुंके पड़े हैं। दोनों ग

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 10:18 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 10:18 PM (IST)
तीन ट्रांसफार्मर फुंके, 250 घरों में अंधेरा

सुलतानपुर : इलाके के दो अलग-अलग गांवों में करीब एक पखवारे से तीन ट्रांसफार्मर फुंके पड़े हैं। दोनों गांवों के करीब 250 घरों में अंधेरा छाया हुआ है। इसके अलावा पांच नलकूप ठप पड़े हैं। महकमे के अफसरों की लापरवाही से बिजली उपभोक्ताओं का हाल खराब है। ग्रामीणों ने मांग की है कि तीनों ट्रांसफार्मर तुरंत बदले जाए। अन्यथा आंदोलन किया जाएगा।

prime article banner

मामला तहसील के शिवगढ़ विद्युत उपकेंद्र का है। उपकेंद्र से संबद्ध चौकिया गांव में 63 केवीए का एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है, जिससे कोटवा, मुस्लिम बस्ती, कुर्मियान पुरवे में आपूर्ति होती है। करीब 20 दिन पहले यह ट्रांसफार्मर फुंक गया। इसी गांव में नरहरपुर पुरवे में भी 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है। 15 दिन पहले यह भी फुंक गया। दोनों ट्रांसफार्मर से करीब 200 घरेलू और पांच नलकूप को आपूर्ति की जाती है। उधर, तीसरा ट्रांसफार्मर सरायमकर कोला गांव का है। 25 केवीए के इस ट्रांसफार्मर से गांव के 30 घरों को होने वाली आपूर्ति ठप है। करीब 20 दिन पहले यह ट्रांसफार्मर भी फुंक गया। इस बाबत अवर अभियंता भगेलूराम ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जब आपूर्ति होगी तो ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.