Move to Jagran APP

32 अफसर करेंगे शौचालयों का सत्यापन

सुलतानपुर : किस गांव में कितने शौचालय बने हैं, उसकी वास्तविक स्थिति क्या है? इसकी पड़ताल के लिए जिला

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 07:03 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 07:03 PM (IST)
32 अफसर करेंगे शौचालयों का सत्यापन

सुलतानपुर : किस गांव में कितने शौचालय बने हैं, उसकी वास्तविक स्थिति क्या है? इसकी पड़ताल के लिए जिला पंचायतराज विभाग ने 32 अधिकारियों को नामित किया है। संबंधित अफसरों से दस दिन में शौचालयों का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट देने की अपेक्षा की गई है।

prime article banner

वित्तीय वर्ष 2015-16 व 2016-17 में बनवाए गए शौचालयों की हकीकत जानने के लिए जिलाधिकारी एस. राज¨लगम ने सर्वेक्षण कराने का निर्देश दिया था। इस पर पंचायतीराज विभाग ने 32 अधिकारियों को जांच के लिए गांवों का आवंटन कर दिया है। डीपीआरओ अर¨वद कुमार ने बताया कि अफसरों को गांवों का ब्यौरा बीस सितंबर को भेजा गया है। उन्हें दस दिन में स्थलीय निरीक्षण कर शौचालयों की यथास्थिति से अवगत कराना है।

इनसेट..:

..ताकि हो शौचालयों का उपयोग

सरकार स्वच्छता फैलाने के लिए गांवों में प्राथमिकता पर शौचालयों का निर्माण करवा रही है। इसके लिए प्रति लाभार्थी 12,000 रुपये दिए जाते हैं। गांवों में अक्सर ये बात सामने आती है कि शौचालय तो बन गया है, परंतु ग्रामीण उसका उपयोग नहीं करते हैं। ऐसे में अधिकारी इसका भी सर्वेक्षण करेंगे कि शौचालय बनवाने का मकसद पूरा हो रहा है कि नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.