Move to Jagran APP

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी का वेतन रोकने का आदेश

सुलतानपुर : शासन की जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को समय पर भुगतान नहीं करने की पुष्टि पर डीएम न

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 12:10 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 12:10 AM (IST)
अपर मुख्य चिकित्साधिकारी का वेतन रोकने का आदेश

सुलतानपुर : शासन की जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को समय पर भुगतान नहीं करने की पुष्टि पर डीएम ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने का आदेश दिया। 13 अन्य लापरवाह चिकित्साधिकारियों को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया। मायंग की एएनएम के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश सीएमओ को दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने सोमवार को सीएमओ व अन्य चिकित्साधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। अभिलेखों की पड़ताल के दौरान जननी सुरक्षा योजना के पात्रों को समय पर धनराशि नहीं मिलने की बात सामने आई। वीएचएसएनसी फंड के उपयोग नहीं होने की पुष्टि पर डीएम ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राम आसरे का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने का आदेश दिया। जिला महिला चिकित्सालय, कूरेभार, दोस्तपुर, अखंडनगर, लंभुआ, जय¨सहपुर, कादीपुर, कुड़वार, धनपतगंज, पीपी कमैचा, मोतिगरपुर, भदैंया, दूबेपुर के 13 अन्य लापरवाह चिकित्साधिकारियों को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया। धनपतगंज ब्लॉक के मायंग में तैनात एएनएम को कुपोषित गांव की समीक्षा में गैरहाजिर रहने पर सीएमओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मिशन इंद्रधनुष में सुलतानपुर अरबन, धनपतगंज, जय¨सहपुर, दूबेपुर व दोस्तपुर के सुपरविजन में कमी पाई गई।इनसेट.अच्छा काम करें, मिलेगा प्रशस्ति पत्रडीएम ने सोमवार को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन व स्वास्थ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। आशाओं के रजिस्टर व टीकाकरण की ड्यूटी लिस्ट उपलब्ध नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। टीम लीडर, आशा व एएनएम को अच्छे कार्य करने पर पुरुष्कृत करने की बात कही। प्रभारी चिकित्साधिकारी को नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए।

आज आएंगे प्रमुख सचिव

प्रमुख सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन हेमंत राव मंगलवार को सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। दोपहर 12.30 बजे उपनिदेशक कृषि प्रसार के कार्यालय का निरीक्षण करेंगे। शाम चार बजे भदैंया ब्लॉक के डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र गांव कैमा ब्लॉक का निरीक्षण करेंगे। 29 जून को दोपहर 11.30 बजे आईटीआई भवन लंभुआ में निर्माण कार्य देखेंगे। हसनपुर के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का जायजा लेंगे। दोपहर 12 बजे दूबेपुर ब्लॉक जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.