Move to Jagran APP

मांगों के समर्थन में 27 को दुकानें बंद रखेंगे दवा व्यवसायी

सुलतानपुर : केंद्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में आगामी 27 फरवरी को दवा व्यवसायी दुकानें बंद रख व

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 10:09 PM (IST)
मांगों के समर्थन में 27 को दुकानें बंद रखेंगे दवा व्यवसायी

सुलतानपुर : केंद्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में आगामी 27 फरवरी को दवा व्यवसायी दुकानें बंद रख विरोध जताएंगे। सुलतानपुर दवा उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बैठक कर बंद को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष राधेरमण मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करे हुए गजनफर ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों को दवा व्यवसायी कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने व्यवसाइयों के साथ छलावा किया है। एक साथ दस गुना लाइसेंस फीस बढ़ाए जाने से व्यापारियों की कमर टूट गई है। उन्हें अब तीन हजार की जगह तीस हजार भुगतान करना पड़ेगा। अगर सरकार ने जल्द ही इसे नहीं वापस लिया तो करीब तीस प्रतिशत दवा की दुकानें बंद हो जाएंगी। जिससे हजारों परिवार भुखमरी की कगार पर आ जाएंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी। व्यापारियों को इसके लिए कुछ भी करना पडे़ लेकिन इसे लागू नहीं होंगे और ईट से ईट बजा देंगे। जिलाध्यक्ष मिश्र ने केएल शर्मा की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि दस साल से अधिक दवा व्यवसायी को प्रशिक्षण देकर फार्मासिस्ट की बाध्यता को समाप्त किए जाने के मामले को सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है। सरकार अगर इन सब मांगों को गंभीरता से नहीं लेती तो व्यवसायी सड़क पर आ जाएंगे। बैठक में अंजनी कुमार जायसवाल, मनोज श्रीवास्तव, ¨रकू सिंह, संतोष सिंह, नंदलाल, प्रमोद मिश्रा, अशोक कुमार मिश्रा, लाल बाबा, चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.