Move to Jagran APP

यहां तो फुटपाथ पर हो रहा कारोबार

सुलतानपुर : लाखों खर्च करके राहगीरों के चलने के लिए पालिका प्रशासन ने फुटपाथ तो जरूर बनवाए, लेकिन को

By Edited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 09:54 PM (IST)
यहां तो फुटपाथ पर हो रहा कारोबार

सुलतानपुर : लाखों खर्च करके राहगीरों के चलने के लिए पालिका प्रशासन ने फुटपाथ तो जरूर बनवाए, लेकिन कोई भी ऐसा चौराहा नहीं होगा जहां आम आदमी के चलने के लिए फुटपाथ खाली हों। कहीं पार्किंग स्टैंड चल रहा है, तो कहीं दुकानदारों का कब्जा है। रही-सही कसर खोमचे व गुमटी वाले पूरी कर देते हैं। जिससे प्रतिदिन जाम लगना आम बात हो गई है। लोगों को मजबूरी में मार्ग पर चलना पड़ता है। सबसे अधिक दिक्कत स्कूली बच्चों को होती है। प्रशासनिक अधिकारी भी इन्हीं मार्गो से गुजरते हैं, इन सबके बावजूद उन्हें यह सब नहीं दिखाई पड़ता है। जागरण ने मंगलवार को शाहगंज से राहुल चौराहे को जाने वाले मार्ग का जायजा लिया। प्रस्तुत है एक रिपोर्ट..।

loksabha election banner

आधी सड़क तक दुकानदारों का कब्जा

फुटपाथ छोड़िए राहुल चौराहे को जाने वाले मार्ग पर आधी सड़क तक दुकानदारों का कब्जा बना हुआ है। फुटपाथ को तो दुकानदारों ने इस तरह खत्म कर दिया है कि जैसे वह था ही नहीं। चित्र देखकर स्वत: अंदाजा लगाया जा सकता है कि फुटपाथ कहीं दिख ही नहीं रहा है। व्यवसाइयों का सारा कारोबार सड़क पर ही चल रहा है। इस मार्ग पर दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है, लेकिन पालिका व प्रशासन के अधिकारी आंख मूंदे हुए हैं।

दिन भर खड़े रहते हैं मालवाहक वाहन

नो इंट्री के बावजूद दिन भर यहां मालवाहक वाहनों का जमावड़ा देखा जा सकता है। बाधमंडी चौराहे पर तैनात होमगार्ड व यातायात पुलिस के जवान बाकायदा सुविधा शुल्क लेकर इन वाहनों को धड़ल्ले से प्रवेश दे देते हैं। जिससे इस मार्ग पर चलना लोगों को मुश्किल हो जाता है। इस बाबत कई बार मुहल्लेवासियों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.