Move to Jagran APP

तकनीकि खामी से बेपटरी हुई मालगाड़ी

सुलतानपुर : मुगलसराय से कोयला लादकर रोपण (हरियाणा) जा रही मालगाड़ी गुरुवार की मध्यरात्रि में महारानी

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 10:35 PM (IST)
तकनीकि खामी से बेपटरी हुई मालगाड़ी

सुलतानपुर : मुगलसराय से कोयला लादकर रोपण (हरियाणा) जा रही मालगाड़ी गुरुवार की मध्यरात्रि में महारानी पश्चिम रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गई। दुर्घटना तकनीकि खामी की वजह से हुई। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। उधर, रेलवे ने लापरवाही पर सहायक स्टेशन मास्टर व केबिन मैन को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

लम्भुआ तहसील क्षेत्र के महारानी पश्चिम रेलवे स्टेशन पर रात्रि करीब साढ़े बारह बजे मालगाड़ी को सवारी गाड़ी को पास देने के लिए रोका गया था। ट्रेन निकल गई तो स्टेशन पर जिम्मेदारों ने पेपर सिग्नल देकर मालगाड़ी को आगे बढ़ाया, लेकिन जिस रूट पर ट्रेन आगे बढ़ी, वहां आगे रेललाइन ही नहीं थी, लिहाजा मालगाड़ी बेपटरी हो गई। बताया जाता है कि ट्रेन की गति धीमी होने के नाते बड़ा हादसा नहीं हुआ। इंजन ही बेपटरी हुआ था कि चालक सूझ-बूझ से काम लेते हुए डिब्बों को बेपटरी होने से बचा लिया। उधर, दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अफसर हरकत में आ गए। आनन-फानन में उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। दुर्घटना की समीक्षा की गई तो सहायक स्टेशन मास्टर प्रवीण पांडेय व केबिन मैन लालजीत की लापरवाही पाई गई। वरिष्ठ मंडल यातायात प्रबंधक ने दोनों को तत्काल निलंबित कर दिया। स्टेशन मास्टर रामसनेही ने दोनों रेलकर्मियों पर कार्रवाई होने की पुष्टि की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.