Move to Jagran APP

..आखिरकार खाली कराया गया अतिक्रमण

सुलतानपुर : कलेक्ट्रेट की चहारदीवारी के किनारे अवैध रूप से संचालित पौध नर्सरी की दुकानों को हटवा दिय

By Edited By: Published: Thu, 27 Aug 2015 09:56 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2015 09:56 PM (IST)
..आखिरकार खाली कराया गया अतिक्रमण

सुलतानपुर : कलेक्ट्रेट की चहारदीवारी के किनारे अवैध रूप से संचालित पौध नर्सरी की दुकानों को हटवा दिया गया है। गुरुवार को सीडीओ की सख्ती के बाद उद्यान महकमा व प्रशासन ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कलेक्ट्रेट के बाहर चाहरदीवारी से सटी भूमि पर कुछ नर्सरी संचालकों ने अवैध कब्जा कर रखा था। जहां पौध की दुकान चलती थी। कलेक्ट्रेट के ही एक कर्मचारी ने संचालकों को संरक्षण दे रखा था। कर्मचारी की अफसरों तक पैठ होने की वजह से दुकानदारों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती थी। दैनिक जागरण ने इस विषय को 20 अगस्त के अंक में प्रमुखता से उठाया। विकास भवन में किसान दिवस के दौरान सीडीओ श्रीकांत मिश्र ने जिला उद्यान अधिकारी विनय शंकर श्रीवास्तव को अतिक्रमण हटवाने को कहा था। लेकिन डीएचओ ने सीडीओ का आदेश ठेंगे पर रख दिया। कोई कार्रवाई नहीं की। तब जागरण ने दोबारा डीएचओ की हठधर्मिता को उजागर किया। इसे मुख्य विकास अधिकारी ने गंभीरता से लिया। उन्होंने डीएचओ को फटकार लगाई साथ ही हरहाल में कार्रवाई करने को कहा। गुरुवार को उद्यान महकमें के जिम्मेदारों ने प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमणकारियों हटवा दिया। इसकी जानकारी सीडीओ ने भी दी। उधर, एसडीएम सदर रतीभान वर्मा ने कहा कि प्रारंभिक कार्रवाई कर अतिक्रमण खाली करवा दिया गया है। इसके बाद अतिक्रमणकारियों पर दोष के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.