Move to Jagran APP

घूसखोर लाइनमैन निलंबित, सीडीपीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

सुलतानपुर : जिले के दौरे पर आए शासन के प्रमुख सचिव रजनीश गुप्ता ने मंगलवार को लोहिया समग्र गंव अरजो

By Edited By: Published: Tue, 25 Aug 2015 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2015 10:28 PM (IST)
घूसखोर लाइनमैन निलंबित, सीडीपीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

सुलतानपुर : जिले के दौरे पर आए शासन के प्रमुख सचिव रजनीश गुप्ता ने मंगलवार को लोहिया समग्र गंव अरजो में चौपाल लगाकर विकास कार्यों की समीक्षा की। एक घूसखोर लाइनमैन को निलंबित करने के निर्देश दिए। आंगनबाड़ी कार्यक्रम का सही पर्यवेक्षण न करने पर बाल विकास परियोजना अधिकारी को भी नहीं बख्शा। उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि देने का फरमान जारी किया।

loksabha election banner

पूर्वाह्न प्रमुख सचिव (पशुधन एवं मत्स्य) प्रतापपुर कमैचा ब्लॉक के लोहिया समग्र गांव अरजो पहुंचे। जहां उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों से संवाद किया। कपिला देवी ने बताया कि उन्हें समाजवादी पेंशन नहीं मिल रही है। इस पर समाजकल्याण अधिकारी को तलब किया और कार्रवाई के निर्देश दिए। बिजली को लेकर ग्रामीण रुष्ट दिखाई दिए। सभी ने एक स्वर से लाइनमैन जटाशंकर की शिकायत की। बोल पड़े कि बिजली की मरम्मत लाइनमैन बिना पैसा लिए नहीं करता। इस पर उन्होंने अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि संबंधित लाइनमैन को तत्काल निलंबित किया जाए। बाल विकास कार्यक्रम व राज्यपोषण मिशन की समीक्षा के दौरान आंगनबाड़ी कर्मियों द्वारा अभिलेख उपलब्ध न कराने व बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा सही ढंग से पर्यवेक्षण न करने पर भी प्रमुख सचिव ने कड़ी नाराजगी जताई और सीडीपीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। गांव के इंदिरा आवास, शौचालय, लोहिया आवास, सौर ऊर्जा संयंत्र, पशु टीकाकरण, बीज प्रतिस्थापन व मृदा परीक्षण आदि की हकीकत से भी वे रूबरू हुए। किसान क्रेडिट कार्ड व कौशल विकास के शिविर लगाकर पात्रो का चयन कर ग्रामीणों को लाभन्वित कराने के लिए जिम्मेदार अफसरों को भी हिदायत दी। चौपाल का संचालन जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने किया। इस मौके पर सीडीओ श्रीकांत मिश्र, सीएमओ डा.केबी ¨सह, डीडीओ हरिशंकर ¨सह, मत्स्य प्रभारी वीएन तिवारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.