Move to Jagran APP

पशु तस्करों ने किया पुलिस पर पथराव

सुलतानपुर : पशु तस्कर बेलगाम हो गए हैं। खाकी उनके सामने अब कोई मायने नहीं रखती। गुरुवार को सुबह आजमग

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 10:34 PM (IST)
पशु तस्करों ने किया पुलिस पर पथराव

सुलतानपुर : पशु तस्कर बेलगाम हो गए हैं। खाकी उनके सामने अब कोई मायने नहीं रखती। गुरुवार को सुबह आजमगढ़-लखनऊ मार्ग पर यही देखने को मिला। पांच वाहनों में मवेशियों को लादे तस्कर जा रहे थे, पुलिस ने रोका-टोकी की तो वाहनों पर बैठे लोगों ने पथराव कर दिया। अचानक अपने ऊपर हुए हमले से वर्दीधारियों में अफरातफरी मच गई। थाने सूचना देकर फोर्स मांगी गई और फिर नाकेबंदी कर सभी वाहनों को गिरफ्त में ले लिया गया। इसमें 29 मवेशी व चौदह लोग पुलिस के हत्थे चढ़े। जिसमें पांच की गिरफ्तारी दिखा दी गई है। बाकी से पुलिस पूछताछ कर रही है। दिलचस्प बात तो यह है कि पकड़े गए एक वाहन पर सपा का झंडा लगा हुआ है। उसे आजमगढ़ के एक 'माननीय' का बताया जा रहा है।

prime article banner

सुबह आजमगढ़ की ओर से पिकअप संख्या यूपी 50एटी 6537, यूपी 61 टी 5619, यूपी 50एटी 4698, यूपी 62 एटी 2506 व यूपी 50एटी 8064 जिला मुख्यालय की ओर जा रही थी। शक होने पर स्थानीय पुलिस ने इन्हें पटेल चौक कस्बे में रोकने की कोशिश की तो वाहनों पर सवार लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा तब जाकर नाकेबंदी करके वाहनों को पुलिस कब्जे में ले सकी। इन पर 29 भैंस व पड़िया लदी हुए थे। बेरहमी से लादे जाने की वजह से एक भैंस की वाहन में ही मौत हो गई। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हालत में मिला। वाहन चालकों बबलू सोनकर, रईस अहमद, मोहसिन, रिजवान व सोएब को गिरफ्तार कर लिया गया है। वाहनों पर सवार चौदह अन्य लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। एक वाहन संख्या यूपी 50एटी 6537 पर सत्ताधारी दल का झंडा लगा हुआ मिला। वाहन चालक बबलू के अनुसार वाहन आजमगढ़ के एक सपा विधायक का है। कोतवाल आरपी यादव ने बताया कि प्रकरण में पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। मवेशियों को बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। आजमगढ़ के पशु व्यापारी सफीर अहमद के भी बयान लिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK