Move to Jagran APP

जबरन धर्मातरण के वक्त भागी महिला

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक महिला को नौकरी का झांसा देकर युवक ने बंधक बनाया। आरोप है

By Edited By: Published: Tue, 14 Apr 2015 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2015 10:00 PM (IST)
जबरन धर्मातरण के वक्त भागी महिला

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक महिला को नौकरी का झांसा देकर युवक ने बंधक बनाया। आरोप है कि करीब दो महीने से लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा। 12 अप्रैल को काजी, मौलवी को बुलाकर उसका जबरन धर्मातरण करा रहे थे। उसी वक्त महिला हल्ला-गुहार मचाकर भाग निकली। मंगलवार को कोतवाली नगर पहुंची, जहां आपबीती सुनाई। जिस पर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

loksabha election banner

शहर से सटे एक गांव की निवासी महिला अब्दुल वहीद नामक युवक ने दो माह पूर्व निजी कंपनी में नौकरी का झांसा देकर जबरन अपने घर में रख लिया और फिर उसे धर्मातरण के लिए विवश करने लगा। जब युवती ने इन्कार किया तो उसे घर में बंधक बना मारना-पीटना भी शुरू कर दिया। आरोप है कि तौहीद की पत्‍‌नी व बहनोई ने पिटाई की। गत रविवार की शाम को वहीद ने काजी व मौलवी बुलाया और युवती का धर्मातरण कराने लगा। किसी तरह युवती जान बचाकर भाग निकली। मंगलवार की शाम कोतवाली पहुंचकर नामजद तहरीर दी। शहर कोतवाल आरपी शाही ने बताया कि प्रकरण में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। प्रकरण की विवेचना सीओ सिटी रामअवतार कर्णवाल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.