Move to Jagran APP

किशोरियों पर बरपा दरिंदों का कहर

सुल्तानपुर : एक तरफ शुक्रवार को नवागत कप्तान महिलाओं की सुरक्षा के प्रति कटिबद्धता जता रहीं थीं। दूस

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 10:10 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 10:10 PM (IST)
किशोरियों पर बरपा दरिंदों का कहर

सुल्तानपुर : एक तरफ शुक्रवार को नवागत कप्तान महिलाओं की सुरक्षा के प्रति कटिबद्धता जता रहीं थीं। दूसरी तरफ कादीपुर, कूरेभार और लम्भुआ थाने में किशोरियों के दुराचार और छेड़छाड़ के मामलों की रिपोर्ट दर्ज हो रहीं थी। उन्हें शायद नहीं पता था कि चौबीस घंटे के भीतर ही द¨रदों ने वारदातों को अंजाम देकर खाकी को सीधी चुनौती दी है। पर, शायद ये नए कप्तान का ही खौफ था कि मुकदमें लिखने में थानों में हीलाहवाली नहीं हुई। हा हद तो सूरापुर में जरूर दिखी, जहां चौकी पर दबंग पुलिस को धमकाने जा पहुंचे। घटनाएं ताबड़तोड़ हुई जिसमें कादीपुर में ननिहाल आई जौनपुर निवासी किशोरी के साथ तीन युवकों ने दिनदहाड़े सामूहिक दुष्कर्म और उसे बेहोशी की हालत में खेत में छोड़कर भाग निकले। कूरेभार में थानाक्षेत्र के एक गांव में गुरुवार की देरशाम पड़ोसी ने ही बहला-फुसलाकर एक किशोरी के साथ दुराचार किया। लम्भुआ थानाक्षेत्र में गुरुवार को स्कूल से घर लौट रहीं पांच छात्राओं को रास्ते में शोहदों ने घेर लिया। उनके साथ छेड़खानी शुरू, विरोध करने पर छात्राओं व उनके अभिभावकों की पिटाई कर दी।

loksabha election banner

कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार, जौनपुर जिले की खुटहन थानाक्षेत्र की एक किशोरी स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सूरापुर पुलिस चौकी क्षेत्र स्थित अपने ननिहाल आई थी। शुक्रवार को दिन में वह नित्यक्रिया के लिए गांव से बाहर खेतों की ओर गई थी। जहां तीन वहशी युवकों ने उसे दबोच लिया और दुष्कर्म किया। लहूलुहान किशोरी को ग्रामीणों ने खेत में ही बेसुध पड़े देखा तो इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर परिवारीजन मौके पर पहुंचे। आरोप है कि जब किशोरी के मामा रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए सूरापुर चौकी पहुंचे तो आरोपियों के रिश्तेदारों ने तहरीर दर्ज कराने को लेकर पीड़ितों को धमकाना शुरू कर दिया। इस बीच पुलिस कंट्रोल रूम के फोन नंबर 100 पर घटना की सूचना दी गई तब अफसर हरकत में आए। एएसपी कमलेश दीक्षित व सीओ राकेश सिंह कादीपुर कोतवाली जा पहुंचे और पीड़िता से घटना की जानकारी ली। मौके पर जाकर लोगों से पूछताछ की और पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भिजवाया। प्रकरण में परिवारीजनों की तहरीर पर एक व्यक्ति को नामजद करते हुए तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कूरेभार संवादसूत्र के अनुसार, थानाक्षेत्र अंतर्गत गुरुवार की देरशाम एक किशोरी को उसके पड़ोसी युवक अर्जुन प्रसाद बहला-फुसलाकर गांव के बाहर ले गया। उसके साथ दुराचार किया। पीडि़ता ने घर पहुंचकर आपबीती परिवारीजनों को बताई। शुक्रवार की सुबह पीड़िता परिवारीजनों के साथ थाने पहुंची। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाप्रभारी मधुपनाथ मिश्रा ने बताया कि अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लम्भुआ संवादसूत्र के अनुसार, गुरुवार की शाम इलाके के एक निजी विद्यालय की पांच छात्राएं घर की ओर वापस लौट रहीं थीं। जखनी गांव के मोड़ के पास पहले से घात लगाए बैठे ग्रामवासी संदीप, संजय, महेंद्र, घिसियावन, सुरेश ने उन्हें रोक लिया और अश्लील हरकत करने लगे। छात्राओं ने जब विरोध किया तो दबंग मारपीट पर उतारु हो गए। इसकी जानकारी पीड़िता के परिवारीजनों को मिली तो एक अभिभावक भी मौके पर आ गया। विरोध जताने पर युवकों ने छात्राओं के साथ उनकी भी पिटाई कर दी। शुक्रवार को छात्राओं के अभिभावक थाने पहुंचे। पुलिस ने अभिभावकों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ बलवा, गाली-गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी व छेड़खानी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक पीएन सक्सेना ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.