Move to Jagran APP

रेलअधिकारियों ने लिया सुविधाओं का जायजा

सुल्तानपुर : रेल महकमे के आला अधिकारियों ने गुरुवार को उतरेटिया-जफराबादरेलखंड का खिड़की निरीक्षण किया

By Edited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 09:16 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 09:16 PM (IST)
रेलअधिकारियों ने लिया सुविधाओं का जायजा

सुल्तानपुर : रेल महकमे के आला अधिकारियों ने गुरुवार को उतरेटिया-जफराबादरेलखंड का खिड़की निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रूट पर हो रहे दोहरीकरण, निर्माण कार्यो की प्रगति व स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। चंद मिनट स्टेशन पर रुकने के बाद अधिकारी निरीक्षण करते हुए वाराणसी की ओर चले गए। इस दौरान पूरा अमला चौकन्ना दिखा।

loksabha election banner

गुरुवार को सुबह मंडल मुख्यालय लखनऊ से आला अधिकारियों के आने की भनक लगते ही स्थानीय रेलवे प्रशासन चौकन्ना हो गया। सुबह से ही स्टेशन परिसर व ट्रैक पर साफ-सफाई व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई। कर्मचारियों से लेकर अधिकारी तक वर्दी में दिखे। सुबह 10.45 बजे 12328 उपासना एक्सप्रेस से महकमे के आला अधिकारियों का दल स्टेशन पर पहुंचा। रेलगाड़ी में लगी स्पेशल डिब्बे की खिड़की से मुख्य परिचालन प्रबंधक उत्तर रेलवे मो.जमशेद, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव, मुख्य यात्री यातायात प्रबंधक बी.शंकर व वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक राजेशदत्त वाजपेयी ने व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने प्रभारी स्टेशन अधीक्षक समेत विभिन्न महकमों के अधिकारियों से यात्रियों को दी जा रही सुविधाओं के बाबत जानकारी ली। प्लेटफार्मो की सफाई व्यवस्था पर भी अधिकारियों ने सरसरी तौर पर निगाह दौड़ाई। लखनऊ से स्थानीय स्टेशन तक उपासना एक्सप्रेस मंडल परिचालन प्रबंधक एके दोहरे के निर्देशन में चलाई गई। स्टेशन अधीक्षक मो.अकरम ने बताया कि उतरेटिया-जफराबाद रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण के कार्य का निरीक्षण करना अधिकारियों का मुख्य उद्देश्य था। साथ ही सेक्शन में किए जा रहे निर्माण कार्यो की प्रगति रेलपटरियों के रखरखाव की स्थिति व स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का जायजा भी अधिकारियों ने लिया। करीब दो मिनट स्टेशन पर रुकने के बाद 10.47 बजे अधिकारियों का दल उपासना एक्सप्रेस से वाराणसी की ओर रवाना हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.