Move to Jagran APP

विषाक्त मिड डे मील खाने से इकतीस छात्र बीमार, चार गंभीर

By Edited By: Published: Sat, 13 Sep 2014 09:45 PM (IST)Updated: Sat, 13 Sep 2014 09:45 PM (IST)
विषाक्त मिड डे मील खाने से इकतीस छात्र बीमार, चार गंभीर

सुल्तानपुर : मिड डे मील में बदहाली ने एक बार फिर दर्जनों छात्रों की जान खतरे में डाल दी। दूबेपुर ब्लाक के फतेहपुर प्राइमरी स्कूल में विषाक्त भोजन खाने से इकतीस बच्चे बीमार पड़ गए। चार की हालत गंभीर हो गई। सूचना पर शिक्षा विभाग सहित आला अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। ग्रामीणों का गुस्सा भी सड़क पर उतर आया। उन्होंने लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब एक घंटे जाम के चलते सड़क के दोनों ओर कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई। शिक्षा विभाग और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर प्रधानाध्यापिका व रसोईया पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया तब कहीं जाकर जाम हटा।

prime article banner

फतेहपुर प्राइमरी स्कूल में शनिवार को करीब पांच दर्जन बच्चे आए हुए थे। बताया जाता है कि विद्यालय की रसोई में पकाए गए मध्याह्न भोजन खाने के बाद विद्यार्थियों की तबियत बिगड़ने लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक ऐसे बच्चों की संख्या इकतीस जा पहुंची। सूचना गांव पहुंची तो आसपास के लोगों का गुस्सा उबाल खा गया। वे सड़क पर उतर आए और वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। इधर, स्कूल में विषाक्त भोजन और राजमार्ग जाम होने की सूचना पाकर शिक्षा व प्रशासन विभाग में हड़कंप मच गया। अफसर मौके की ओर भागे। एंबुलेंस लगाई और बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया। सत्ताईस बच्चों को प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने डिसचार्ज कर दिया। जबकि चार की हालत गंभीर देख उन्हें भर्ती कर लिया गया। करीब डेढ़ घंटे तक गांव वालों ने हसनपुर रेलवे गेट के पास हाइवे जाम किए रखा। मौके पर सीडीओ श्रीकांत मिश्र पुलिस-प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंचे। ग्रामीणों से मिन्नत की और प्रधानाध्यापिका कहकसा बानो सहित रसोइया पर कड़ी कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। तब लोगों का गुस्सा शांत हुआ और राजमार्ग पर यातायात बहाल हुआ। उधर, बीएसए की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मिड डे मील में छिपकली गिरने की सूचना पर छात्र-छात्राओं को जिला अस्पताल लाया गया था। उनकी जांच कराई गई। सोलह को घर भेज दिया गया। जबकि चार बच्चों को बाद में उनकी जांचे करा डिस्चार्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.