Move to Jagran APP

शार्ट-सर्किट से लगी आग, तीन घर खाक

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 09:59 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 09:59 PM (IST)
शार्ट-सर्किट से लगी आग, तीन घर खाक

सुल्तानपुर : स्थानीय थानांतर्गत भरखरे गांव में शार्ट-सर्किट से लगी आग ने तीन परिवारों को बेघर कर दिया। खाक हुई संपत्ति में जेवर, नकदी, कपड़े जलकर राख हो गए। अग्निकांड में करीब चार लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों व फायर बिग्रेड की घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

शंभूगंज पुलिस चौकी अंर्तगत भरखरे गांव में जगन्नाथ यादव, कन्हई यादव व शिव प्रसाद यादव के घर सटे हुए हैं। बुधवार की सुबह करीब आठ बजे जगन्नाथ यादव के घर में शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बतातें हैं कि आग से टेलीविजन सरीखे विद्युत चालित उपकरण जलने लगे। टेलीविजन से हुए विस्फोट के कारण आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते शिवप्रसाद यादव व कन्हई का भी घर जलने लगा। छप्पर से बने कच्चे घरों में लगी आग देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। पर, आग की भयावहता देखकर ग्रामीण साहस न जुटा सके। ग्रामीणों ने मामले की सूचना अग्निशमन कार्यालय को दी। आनन-फानन में पहुंचे जिला मुख्यालय से फायर बिग्रेड कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग से घर में मौजूद गृहस्थी, जेवर, नकदी, बर्तन, कपड़े, राशन आदि सबकुछ जलकर नष्ट हो गए। अनुमान है कि अग्निकांड में करीब चार चार लाख से ज्यादा की संपत्ति राख हो गई। परिवार के सदस्यों के समक्ष अब सिर छुपाने की जगह शेष नहीं है। घटना की सूचना राजस्व कर्मियों व उपजिलाधिकारी को भी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.