Move to Jagran APP

आजम के निशाने पर रहे संघ और केंद्र

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
आजम के निशाने पर रहे संघ और केंद्र

सुल्तानपुर : नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहाकि केंद्र की सरकार बलात्कार के नाम पर उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम करने पर लगी है। बदायूं कांड की सचाई आने पर भाजपा जनता को जवाब देने लायक नहीं रहेगी। उन्होंने केंद्र पर यह भी आरोप लगाया कि वह धर्म और मजहब के नाम पर लोगों को बांटने में लगी है। लेकिन उसके मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं, क्योंकि सूबे की सरकार हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सबको एक साथ लेकर चलने का काम कर रही है। आजम ने 'लव जेहाद' पर तंज कसे और कहाकि शहनवाज और मुख्तार ने जो किया वो क्या था? उन्होंने संगीत सोम को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने पर भी सवाल उठाया। नगर विकास मंत्री ने आरएसएस पर भी देश में जाति-धर्म के नाम पर मतभेद पैदा करने का आरोप जड़ा। वे मंगलवार को इसौली विधानसभा के गंजेहड़ी व अझुई में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे।

prime article banner

नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने अझुई में क्षेत्रीय विधायक अबरार अहमद द्वारा आयोजित जनसभा में दोपहर डेढ़ बजे पहुंचे। उन्होंने पार्टी नेताओं के संबोधन के बाद अपनी बात रखनी शुरू की और आरएसएस व भाजपा पर जमकर निशाना साधा। आरएसएस को जातिधर्म के नाम पर बरगलाने वाला संगठन बताया तो केंद्र की सरकार को दुराचार के मामले उठाकर सपा सरकार को बदनाम करने का आरोप जड़ा। यह भी कहाकि बदायूं कांड की सच्चाई आने पर केंद्र सरकार जनता को जवाब देने लायक भी नहीं बचेगी। उन्होंने भाजपा द्वारा लव जेहाद पर आक्रामक होने पर कहाकि भाजपाई यह बताएं कि शहनवाज हुसैन और मुख्तार अब्बास ने जो किया था वो क्या था? उन्होंने संगीत सोम की सुरक्षा पर भी केंद्र को आड़े हाथ लिया और कहाकि भाजपा ने अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं। सूबे की सरकार की योजनाओं की प्रशंसा भी उन्होंने की। कहाकि सबको रोजगार मिले, अमन-चैन कायम रहे। प्रदेश सरकार की हर कोशिश यही है। लेकिन केंद्र कानून की धज्जियां उड़ा रही है। विधेयकों में संशोधन किए जा रहे हैं। यही कारण है कि कई राज्यों के उपचुनाव में भाजपा को भारी झटका लगा है। सभा के उपरांत अझुई में निजी डिग्री कॉलेज की आधारशिला रखी। इसके बाद गंजेहड़ी पहुंचकर नामचीन शायर मजरूह सुल्तानपुरी के नाम पर बने बाब मजरूह के नाम पर बने द्वार का व एक निजी बीटीसी कॉलेज का लोकार्पण किया। नगर विकास मंत्री ने साढ़े सात करोड़ की लागत से बनी सड़कों उद्घाटन व पचासी लाख की लागत से बने अतिरिक्त कक्ष-कक्षों का शिलान्यास भी किया। सभा को विधायक कादीपुर रामचंद्र चौधरी, सुल्तानपुर अनूप संडा, सदर अरुण वर्मा, जिलाध्यक्ष प्रो.रामसहाय यादव, जिपं अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर प्रधान संघ अध्यक्ष मो.हसीब, प्रबंधक इसराक बेग, मुक्कन, अनीस खान, महताब अहमद, दानिश, हृदयराम आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.