Move to Jagran APP

सिख समुदाय उतरा सड़क पर

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 10:02 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 10:02 PM (IST)
सिख समुदाय उतरा सड़क पर

सुल्तानपुर : सहारनपुर कांड के विरोध में सोमवार को सिख समुदाय सड़क पर उतर पड़ा। गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा के बैनर तले सिखों ने प्रदर्शन किया। शहर में मार्च निकाला और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व दंगे का शिकार लोगों को पर्याप्त मुआवजे की मांग की गई।

loksabha election banner

गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा के अध्यक्ष पूर्व एमएलसी हरभजन सिंह, संयोजक इंद्रजीत सिंह, रवींद्र सिंह, महासचिव इकबाल सिंह व सुदीप पाल सिंह आदि की अगुआई में बड़ी संख्या में सिखों ने गुरुनानकपुरा स्थित गुरुद्वारे से शहर में मार्च निकाला। शाहगंज, बाधमंडी, डाकखाना चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट के समक्ष पहुंचकर सिख समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान आरोप मढ़ा कि सहारनपुर कांड प्रशासन की ढिलाई का नतीजा है। शासन की इसकी खुफिया रिपोर्ट मिल चुकी थी कि तनाव है और कोई घटना घट सकती है। बावजूद इसके प्रशासन सतर्क नहीं हुआ। नतीजतन सैकड़ों निर्दोष लोगों की दुकानें जला दी गई। तीन जानें भी चली गई। दंगा, लूटपाट पर अभी भी प्रशासन नियंत्रण नहीं पा सका है यह घोर चिंता का विषय है। पूर्व एमएलसी हरभजन सिंह ने कहा कि जिन लोगों को नुकसान हुआ है उनको सरकार उचित मुआवजा दे और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे। जिससे कि देश में फिर अमन से खिलवाड़ करने की हिम्मत कोई न जुटा सके। गुरुसिंह सभा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर प्रभावी कार्रवाई किए जाने की मांग की। इस मौके पर महेंद्रपाल सिंह, कमलजीत सिंह, परमजीत सिंह, तेजेंद्र बग्गा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.