Move to Jagran APP

लम्भुआ से सात लेखपालों का तबादला

By Edited By: Published: Sat, 19 Jul 2014 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jul 2014 09:23 PM (IST)
लम्भुआ से सात लेखपालों का तबादला

सुल्तानपुर : दस वर्षो से भी ज्यादा समय से जमें तहसील क्षेत्र के सात और लेखपालों के तबादले कर दिए गए हैं। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने स्थानांतरित लेखपालों को कार्यमुक्त कर दिया है। जबकि गैर तहसीलों से आए तेरह लेखपालों ने अपनी आमद दर्ज कराई है। एक लेखपाल की अभी आमद शेष है। उधर, स्थानांतरण की इस प्रक्रिया में कंप्यूटर के जानकार लेखपालों की तहसील क्षेत्र में कमी हो गई है, जिसका असर कामकाज पर पड़ रहा है।

loksabha election banner

एक ही तहसील में मानक के विपरीत लंबे समय से जमे राजस्व कर्मियों के तबादले के क्रम में लम्भुआ से सात लेखपालों के तबादले गत दिवस कर दिए गए। इनमें लेखपाल संघ तहसील अध्यक्ष संतराम यादव समेत विजय शंकर मिश्र, दिनेश कुमार, शोभनाथ व जयशंकर यादव को सदर भेजा गया है। जबकि शेषमणि मिश्र, अनिल पांडेय क्रमश:कादीपुर व जयसिंहपुर भेजे गए हैं। गैर तहसीलों से लम्भुआ में चौदह लेखपालों की तैनाती की गई है। शनिवार तक इनमें सिर्फ तेरह लेखपाल ही अपनी आमद दर्ज करा पाए हैं। एक की आमद शेष है। स्थानांतरण की वजह से कंप्यूटर के दो जानकार लेखपाल भी स्थानांतरित हो गए हैं, जो खतौनी व नकल आदि प्रमाणपत्रों के निर्गत होने का काम तहसील में देखते थे। उनकी जगह कंप्यूटर ज्ञान रखने वाले लेखपालों की तैनाती नहीं हो पाई है। जिसका असर सामान्य कामकाज पर पड़ रहा है। उपजिलाधिकारी राम विलास ने बताया कि नवागत लेखपालों को शीघ्र ही कार्यक्षेत्र निर्धारित कर दिए जाएंगे। जिन्होंने अभी तक नहीं ज्वाइन किया है, उन्हें भी समय-सीमा के भीतर अपनी आमद दर्ज करानी होगी। कामकाज प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.