Move to Jagran APP

150 मकान ध्वस्त, दहशत में ग्रामीण

रामगढ़ (सोनभद्र): लगभग एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से चतरा विकास खंड के दो गांवों में घर

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 07:50 PM (IST)
150 मकान ध्वस्त, दहशत में ग्रामीण

रामगढ़ (सोनभद्र): लगभग एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से चतरा विकास खंड के दो गांवों में घरों के गिरने का सिलसिला जारी है। अब तक गांव में 150 मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो चुके हैं। इसे लेकर पूरे गांव में दहशत का माहौल है। अब तो कई लोग जो बेघर हो चुके हैं ग्रामीण पंचायत भवन व आंगनबाड़ी केंद्रों में शरण लिए हुए हैं।

loksabha election banner

विकास खंड के ग्राम धर्मदासपुर व रघुनाथपुर में बारिश कम न होने से मकानों का गिरना अब भी जारी है। वहीं, कई मकान गिरने के कगार पर पहुंच चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ मकान समतल जमीन से नीचे हैं और कुछ पानी के गड्ढे के किनारे हैं। पानी की निकासी की समस्या के चलते पूरे गांव में बाढ़ की स्थिति बन गई है। अब तो आलम यह है कि पानी के न थमने से बेलवनियां बंधी से भी पानी ऊपर से बहने लगा है। धर्मदासपुर के ग्राम प्रधान रमाशंकर जायसवाल ने बताया कि अब तक दोनों गावों में लगभग 150 मकान ध्वस्त हो चुके हैं। ग्राम प्रधान ने बताया कि कई जगहों से संपर्क मार्गों को तो कटवा दिया गया है लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते समस्याएं और गंभीर होती जा रही है। वहीं, थानाध्यक्ष बरकोनियां

र¨वद्र भूषण मौर्य ने पानी निकासी के लिए जेसीबी से खोदाई करायी थी लेकिन वह भी कारगर साबित नहीं हुआ। ग्राम प्रधान बताया कि इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को कई बार दी गयी है लेकिन गांव में अभी तक

सिर्फ लेखपाल ही पहुंचा है। बताते चलें कि मंगलवार की रात धर्मदासपुर व रघुनाथपुर में नारायण यादव, रामविलास, सालिक, केश्वर महेंद्र धांगर, इस्लाम, मुस्ताक समेत 21 लोगों का घर गिर गया था। इधर, पन्नूगंज थाना क्षेत्र के केदार गांव में दो तथा पन्नूगंज गांव में एक लोग का मकान गिर गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.