Move to Jagran APP

लक्ष्य की ओर बढ़ने लगे सैकड़ों हाथ

सोनभद्र : पर्यावरण को बचाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलाए एक करोड़ पौधरोपण महाभियान का कारवां लगातार

By Edited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 06:47 PM (IST)
लक्ष्य की ओर बढ़ने लगे सैकड़ों हाथ

सोनभद्र : पर्यावरण को बचाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलाए एक करोड़ पौधरोपण महाभियान का कारवां लगातार अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रहा है। इस अभियान के तहत लक्ष्य को हासिल करने के लिए जनपद के शिक्षण संस्थानों, राजनीतिक दलों, सामाजिक संस्थानों एवं शिवभक्तों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। इससे जागरण अपने लक्ष्य के काफी नजदीक पहुंचने के करीब है।

loksabha election banner

इसी क्रम में सदर विकास खंड के सजौर गांव स्थित ¨वध्य सोन इंटर कालेज परिसर में आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक रोहित ¨सह परमार ने पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया। कहा कि जागरण के अभियान से निश्चित ही पर्यावरण संरक्षण को बल मिल रहा है। पर्यावरण को बचाने के लिए चलाई गई जागरण की मुहिम ने लोगों को अपने तरफ आकर्षित किया है। लोग पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने लगे हैं। कहा कि वृक्ष ही जीवन है, इसके रोपण के साथ ही संरक्षण पर ध्यान दिया जाना अतिआवश्यक है। इस मौके पर विद्यालय के श्यामबिहारी चौबे, ललित मोहन, विरेंद्र देव, विजेंद्र देव, राकेश देव सहित श्रीकांत त्रिपाठी, समीर खां, संजय ¨सह मौजूद थे। वहीं कांग्रेस नेता राजेश द्विवेदी की अगुवाई में शिवभक्तों ने सहिजन स्थित पंचमुखी महादेव मंदिर परिसर में पौधरोपण किया। श्री द्विवेदी ने कहा कि पौध लगाने के साथ-साथ इसका संरक्षण भी जरूरी है। जागरण के अभियान से प्रेरित होकर शिवभक्तों ने सावन के पहले सोमवार को मंदिर परिसर में पौधरोपण कर संरक्षित करने का संकल्प लिया। यह अवसर जागरण के अभियान के जागरुकता द्वारा संभव हो पाया है। इस मौके पर प्रधान रामप्रवेश, बीडीसी मोती कोल, लवकांत मौर्य, अनवर हसन, शेषनाथ उपाध्याय, नीतिश चतुर्वेदी, क्षितिज चौबे सहित आदि शिव भक्त मौजूद थे। इसी तरह रौप स्थित बीआरसी केंद्र परिसर में सदर ब्लाक प्रमुख पंकज पटेल व बीडीओ हरिश्चंद्र प्रजापति ने दो सौ पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि प्रदेश सरकार एवं दैनिक जागरण के अभियान में शामिल होना गर्व की बात है। कहा कि जो सोच मुंख्यमंत्री की है उसी सोच के साथ जागरण ने अभियान चलाया है। दोनों की सोच से निश्चित ही प्रदेश हरा-भरा एवं पर्यावरण प्रदूषण से मुक्त होगा। आह्वान किया कि सभी प्रधान एवं बीडीसी सदस्य अपने गांव में खाली पड़ी जमीन, तालाबों के भीटे एवं विद्यालयों में पौधरोपण कराकर इस अभियान से जुड़ने का गौरव प्राप्त करें। इस मौके पर एडीओ पंचायत अजय ¨सह, प्रधान राजकुमार यादव, बैजनाथ, नंदलाल ¨सह, रामप्रवेश, बीडीसी मोती कोल, बुल्लू यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.