Move to Jagran APP

सोन नद पर बनने वाले पुल का शिलान्यास

घोरावल (सोनभद्र): क्षेत्रीय विधायक रमेश चंद्र दुबे ने सोन नद पर बने वाले पुल का मंगलवार की शाम शिलान

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 07:57 PM (IST)
सोन नद पर बनने वाले पुल का शिलान्यास

घोरावल (सोनभद्र): क्षेत्रीय विधायक रमेश चंद्र दुबे ने सोन नद पर बने वाले पुल का मंगलवार की शाम शिलान्यास किया। बताया कि 36 करोड़ चार लाख की लागत से बनने वाले इस पुल के लिए शासन से तीन करोड़ साठ लाख अवमुक्त भी हो गया है। बहुप्रतिक्षित पुल का शिलान्यास होने से ग्रामीणों में काफी उत्साह है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अनपरा में एक सभा के दौरान इस पुल के निर्माण हेतु बजट की घोषणा की थी। 31 मार्च को की गई घोषणा एक सितंबर को मूर्त रूप में दिखी। वहीं डोगिया नाले पर बने पुल का विधायक ने लोकार्पण भी किया। विधायक ने कहा कि शिल्पी गांव में सोन नद के किनारे के श्रमिकों को काम पर अवश्य लगाया जाए। कहा कि 15 बार विधायकों का चुनाव जनता ने किया 16वें विधायक के रूप में हमें चुना गया जनता खुद समझे कि विकास कार्य हुआ या नहीं अखिलेश सरकार घोरावल विधानसभा के लिए दो आइटीआइ, पालीटेक्निक, इंजीनिय¨रग कॉलेज, नौ अस्पताल, मधुपुर समेत अन्य स्थानों पर 50 बेड का उच्चिकृत अस्पताल, पांच विद्युत उपकेंद्र व सोन नद पर पुल आदि बड़े कार्यों की स्वीकृति प्रदान की है। कहा कि गरीब की कोई जात-पात नहीं होती। बच्चों को शिक्षित बनाएं। जब घर-घर शिक्षा की अलख जगेगी तब निश्चित रूप से सबका विकास हो जब गांव-गांव डाक्टर, इंजीनियर बनेंगे तब अशिक्षा अपने आप गायब हो जाएगी। शिक्षित लोग हमेशा विकास चाहते हैं गरीबों का भला सपा सरकार ने किया है। पूर्व सपा जिलाध्यक्ष श्याम बिहारी यादव, पूर्व सचिव बरकत ने भी सभा को संबोधित किया। कहा कि सपा गरीबों के लिए समर्पित सरकार है। आजादी के इतने बरस बीत जाने पर भी किसी सरकार ने इस पुल के लिए नहीं सोचा। इस मौके पर एसडीएम कैलाश ¨सह, नायब तहसीलदार अनिल वर्मा, सेतु निगम के सहायक अभियंता आरएस उपाध्याय, अजय कुमार ¨सह, जय प्रकाश, पंकज चौबे, श्रीकांत दुबे मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.