Move to Jagran APP

हर किसान को मिले प्रति हेक्टेयर 15 हजार

सोनभद्र: कनहर ¨सचाई परियोजना के विस्थापितों को पूरा मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इसका पुन: सर्वेक्षण

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 07:49 PM (IST)
हर किसान को मिले प्रति हेक्टेयर 15 हजार

सोनभद्र: कनहर ¨सचाई परियोजना के विस्थापितों को पूरा मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इसका पुन: सर्वेक्षण कराकर उचित मुआवजा दिया जाए। बाबा साहब डा.अंबेडकर की जयंती के दिन धरना-प्रदर्शन कर रहे विस्थापितों के ऊपर लाठीचार्ज की अपना दल ¨नदा करता है। प्रदेश सरकार से मांग करता है कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए।

loksabha election banner

यह बातें ¨सचाई डाक बंगले में रविवार को अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन, रोजगार और पानी पर विशेष अधिकार सोनभद्रवासियों का होना चाहिए। यहां के लोग अधिकार से वंचित हैं। प्रदेश सरकार की तुष्टिकरण नीति के कारण स्थानीय लोगों को खुशहाली से वंचित किया जा रहा है। वहीं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा कि आज बे-मौसम बारिश व ओलावृष्टि से प्रदेश के किसानों की पूरी फसलें नष्ट हो गई हैं। जीवनयापन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आत्महत्या करने को विवश हो गए हैं। इसमें प्रदेश सरकार पूरी तरह से दोषी है। जो कि किसानों को राहत के नाम पर एकमुश्त सहायता न करके सर्वे कराने की बात कह रही है। इस समय आत्महत्या रोकने के लिए त्वरित एकमुश्त किसानों के खाते में 15 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से हर किसान को मिलना चाहिए। इससे किसानों के जीवन में खुशहाली आ सके। इस मौके पर प्रेमचंद्र मौर्य, गंगाराम यादव, आरबी ¨सह पटेल, छोटेलाल मौर्य, सकिल आरफी, राजवन पटेल, सरोज पटेल, सत्यनारायन पटेल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.