Move to Jagran APP

बेहाल मुर्धवा-बीजपुर मार्ग दे रहा दर्द

गोविंदपुर (सोनभद्र): जनपद के अति दुर्गम व दुरुह क्षेत्र में स्थित म्योरपुर व बभनी ब्लाक क्षेत्र क

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 07:36 PM (IST)
बेहाल मुर्धवा-बीजपुर मार्ग दे रहा दर्द

गोविंदपुर (सोनभद्र): जनपद के अति दुर्गम व दुरुह क्षेत्र में स्थित म्योरपुर व बभनी ब्लाक क्षेत्र के निवासियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुर्धवा-बीजपुर मार्ग की हालत जर्जर है जबकि यह सड़क बभनी से छत्तीसगढ़ एवं ओड़िसा को भी जोड़ता है। बीजपुर से बैढ़न (मध्यप्रदेश) के आवागमन का मार्ग गढ्डे में तब्दील हो गया है। सड़क में उभरे गड्ढे, धूल से दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है। इस जानलेवा मार्ग ने दक्षिणांचल वासियों का जीना मुश्किल कर दिया है। बार-बार मरम्मत की उठती मांग को भी संबंधित अधिकारी अनसुना कर दे रहे हैं। यहीं वजह है कि यह मार्ग यात्रियों के लिए जानलेवा होता जा रहा है।

loksabha election banner

मुर्धवा-बीजपुर मार्ग कई वर्षो से खराब है बावजूद इसका निर्माण नहीं कराया जा रहा है। मरम्मत के नाम पर अब तक कितना धन खर्च हुआ तथा उसका परिणाम क्या रहा जांच का विषय है। मार्ग के चौड़ीकरण के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिया गया। मुर्धवा से आश्रम मोड़ तक नौ किलोमीटर की दूरी तय करने में लोगों की सूरत बदल जाती है। धूल से वृक्षों भी सूखने लगे है। रनटोला रेलवे क्रासिंग से जमतिहवा नाला चढ़ाई तक सड़क नाम की कोई चीज ही नहीं है। एक माह पूर्व जब क्षेत्रिय लोगों ने सड़क निर्माण न होने से आक्रोशित हो जन आंदोलन छेड़ने की तैयारी शुरू की, तब अधिशासी अभियंता अतर सिंह ने मार्ग के शीघ्र निर्माण की बात कही थी। उनके सेवा निवृत्त होने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। आए दिन हो रही दुर्घटनाओं से परेशान लोगों ने पुन: आंदोलन छेड़ने की रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। लोगों ने इस महत्वपूर्ण मार्ग को शीघ्र दुरुस्त कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.