Move to Jagran APP

व्यवसायी के यहां आयकर अफसरों का सर्वे

सीतापुर : शहर की मुख्य बाजार लालबाग में लोहा मंडी में स्थित बंधीधर-सीताराम फर्म पर बुधवार को आयकर वि

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 10:32 PM (IST)
व्यवसायी के यहां आयकर अफसरों का सर्वे

सीतापुर : शहर की मुख्य बाजार लालबाग में लोहा मंडी में स्थित बंधीधर-सीताराम फर्म पर बुधवार को आयकर विभाग के अफसरों ने छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान अफसरों ने प्रतिष्ठान के साथ ही फर्म मालिक सीताराम अग्रवाल व दाताराम अग्रवाल के घर पर भी जांच-पड़ताल की है। यह कार्रवाई भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुई। इससे पूरी बाजार में व्यापारियों के बीच हड़कंप मचा रहा।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि बंशीधर-सीताराम फर्म के मालिक सीताराम अग्रवाल व दाताराम अग्रवाल हैं। यह प्रापर्टी डी¨लग के साथ चीनी, घी, तेल व रिफाइंड आदि का थोक व्यवसाय करते हैं। इसी तरह दाताराम अग्रवाल के बेटे बिक्की अग्रवाल श्याम मेडिकल एजेंसी फर्म के माध्यम से थोक दवाओं का कारोबार करते हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बंशीधर-सीताराम और श्याम मेडिकल एजेंसी दोनों फर्म के प्रतिष्ठान पर बुधवार दोपहर 12 बजे के दौरान छापा मारा। जानकारी के मुताबिक प्रतिष्ठान पर पड़ताल के साथ ही अधिकारियों ने फर्म मालिकों के घर में रखे कई महत्वपूर्ण अभिलेखों को जांचा है। खबर है कि आयकर विभाग की टीम ज्वाइंट कमिश्नर ओएन पाठक के नेतृत्व में कार्रवाई कर रही है। समाचार लिखे जाने तक दोनों प्रतिष्ठानों पर आयकर अफसरों की कार्रवाई चलती रही। इस बीच छापामार कार्रवाई में शामिल किसी भी आयकर अधिकारी ने कोई जानकारी नहीं दी है न ही प्रतिष्ठान के मालिकों ने कुछ बताया। इस कार्रवाई में इतनी अधिक गोपनीयता बरती जा रही थी कि किसी को भी आयकर अफसरों या प्रतिष्ठान मालिकों से मिलने तक नहीं दिया जा रहा था। मौके पर मौजूद पुलिस बल प्रतिष्ठान के बाहर से ही बाहरी लोगों को खदेड़ रहा था। लालबाग बाजार में व्यापारियों के बीच चर्चा है कि आयकर अफसरों के रेडार पर जिले के तीन बड़े व्यापारी हैं, जिसमें पहली कार्रवाई में बंशीधर-सीताराम के प्रतिष्ठान पर छापा पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.