Move to Jagran APP

जिला पंचायत के एक उम्मीदवार का पर्चा खारिज

सीतापुर : पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए जिला एवं क्षेत्र पंचातय सदस्य पदों के उम्मीदवार

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 11:55 PM (IST)
जिला पंचायत के एक उम्मीदवार का पर्चा खारिज

सीतापुर : पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए जिला एवं क्षेत्र पंचातय सदस्य पदों के उम्मीदवारों द्वारा बीती एक अक्टूबर को किए गए नामांकन पत्रों की जांच-पड़ताल रविवार को की गई। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पद के एक उम्मीदवार का पर्चा खारिज कर दिया गया है। निर्वाचन एवं सहायक अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को तीन अक्टूबर को दाखिल नामांकन पत्रों की जांच पूरी कर ली जाएगी उसके बाद अगले दिन छह अक्टूबर को जो उम्मीदवार चाहेगा अपना पर्चा वापस ले सकेगा और उसी दिन ही शेष उम्मीदवारों को उनका चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

जिला पंचायत के सहायक निर्वाचन अधिकारी/एसडीएम बिसवां सर्वेश गुप्ता ने बताया कि रविवार को उनके स्तर से 70 उम्मीदवारों के पर्चों की जांच की गई है। जिसमें परसेंडी ब्लॉक क्षेत्र के वार्ड-17 के जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार हरद्वारी लाल का पर्चा खारिज किया गया है। यह सरावां गांव के निवासी हैं। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हरद्वारी लाल के नामांकन में प्रस्तावक का न तो नाम लिखा था और न ही उसके कहीं हस्ताक्षर या अंगूठा लगा था। इसके अलावा उसके नामांकन पत्र में प्रमाणित मतदाता सूची भी नहीं संलग्न थी। इन कई कमियों के कारण उसका पर्चा खारिज करना पड़ा है। इसके अतिरिक्त अन्य सभी उम्मीदवारों के पर्चे जांच में सही पाए गए हैं। इसी तरह सहायक निर्वाचन अधिकारी/सिटी मजिस्ट्रेट बीएन यादव ने बताया कि रविवार को कुल 264 नामांकन पत्रों की जांच की गई है। सभी उम्मीदवारों के पर्चे सही पाए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ महोली ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बीडीसी पद के लिए 322 उम्मीदवारों के पर्चों की जांच की गई है।

बीडीसी के दो उम्मीदवारों के पर्चे खारिज

महोली : ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि रविवार को जांच-पड़ताल में बीडीसी पद के दो उम्मीदवारों के पर्चे खारिज किए गए हैं। इसमें महोली देहात के वार्ड-33 से बीडीसी पद की उम्मीदवार पार्वती ने पर्चा भरा था, जबकि पार्वती ग्राम पंचायत के वार्ड 34 की निवासी हैं। इसी तरह कटिघरा ग्राम के वार्ड 26 से रामजीवन ने पर्चा दाखिल किया है, जबकि रामजीवन वार्ड 27 के निवासी हैं। वार्ड संख्या गलत होने के कारण इनके नामांकन पत्र खारिज किए गए हैं।

दिए गए वाहन पास

जिला पंचायत के निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि रविवार को प्रथम चरण के उम्मीदवारों को प्रचार के लिए एक-एक वाहन का पास दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह उम्मीदवार अपने चुनाव प्रचार के लिए एक-एक ही वाहन प्रयोग करेंगे। इसके अलावा प्रचार में शामिल अन्य वाहन अवैध माने जाएंगे।

चुनाव सामग्री तैयार

पो¨लग पार्टियों के लिए चुनाव सामग्री तैयार कर ली गई है। रविवार को विकास भवन सभागार में जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के अधिकांश कर्मचारी निर्वाचन सामग्री की किटें तैयार करने में जुटे थे। मतदान लेखन सामग्री प्रभारी ने बताया कि यह निर्वाचन सामग्री प्रथम चरण के मतदान के लिए तैयार की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.