Move to Jagran APP

बैंक की लापरवाही से शिक्षिका के खाते से निकले आठ हजार

महमूदाबाद (सीतापुर) : बैंक की लापरवाही से खाते से आठ हजार रुपये उचक्कों ने उड़ा दिए। एक ही खाते पर दो

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 12:07 AM (IST)
बैंक की लापरवाही से शिक्षिका के खाते से निकले आठ हजार

महमूदाबाद (सीतापुर) : बैंक की लापरवाही से खाते से आठ हजार रुपये उचक्कों ने उड़ा दिए। एक ही खाते पर दो-दो एटीएम काम करते रहे, ¨कतु खाताधारक की शिकायत के बावजूद बैंक मैनेजर ने इस प्रकरण को गंभीरता से नहीं लिया।

loksabha election banner

महमूदाबाद स्थित बैंक आफ इंडिया की शाखा में प्राथमिक विद्यालय कोड़र मजरे गोंडा देवरिया की सहायक अध्यापिका अनीता ¨सह ने अप्रैल 2015 में अपना खाता खुलवाया था। खाते के साथ ही एटीएम भी मिला था। करीब चार-पांच माह बाद जब उक्त अध्यापिका एटीएम द्वारा अपना पैसा निकालने गयी तो एटीएम कार्ड रिजेक्ट की स्लिप निकली। इस पर अनीता ¨सह ने एक प्रार्थना पत्र देकर अपना एटीएम कार्ड बैंक मैनेजर को दे दिया और बैंक मैनेजर ने इसी खाते पर दूसरा एटीएम कार्ड जारी कर दिया। 29 जून की शाम 4 बजकर 25 मिनट पर उक्त अध्यापिका के मोबाइल नम्बर 7398198695 पर तीन हजार रुपये के निकाले जाने का मैसेज आया। उचक्कों द्वारा पैसे निकाले जाने की सूचना लेकर जब अध्यापिका बैंक मैनेजर से मिली तो मैनेजर ने बिना किसी जांच-पड़ताल के ही खाताधारक की लापरवाही होने की बात कहकर मामला खत्म कर दिया। उक्त अध्यापिका ने इसी दिन अपना एटीएम भी लॉक करवा दिया जिसका मैसेज भी मोबाइल पर आया। हैरत की बात तो तब हो गई जब 31 अगस्त की प्रात: नौ बजकर 56 मिनट पर उक्त अध्यापिका के मोबाइल पर पुन: पांच हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। इस प्रकरण से नाराज अध्यापिका जब बैंक मैनेजर से मिलीं तो मैनेजर ने बताया कि प्रथम एटीएम कार्ड जो रिजेक्ट हो गया था, उसी के द्वारा भुगतान करवाया गया है जबकि प्रथम एटीएम कार्ड उक्त अध्यापिका ने 17 जून को ही बैंक में जमा कर दिया था। शाखा प्रबंधक अंशुमान तिवारी से बात की गई तो उन्होने पहला एटीएम जमा होने और दूसरा एटीएम जारी होने के साथ एक साथ दो एटीएम कार्य करने की बात स्वीकार की। पैसा किस एटीएम से निकाला गया है, इसकी जानकारी हेड आफिस से मांगी गई है। जानकारी मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.